×

ICC World Cup 2023: आईपीएल में चोटिल हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी विश्वकप में कर सकता है वापसी, सभी टीमों की उड़ी नींद!

ICC Cricket World Cup 2023: आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला सभी को याद होगा। पहले ही मैच में गुजरात टाइटंस के धाकड़ खिलाड़ी केन विलियम्सन चोटिल हो गए। उसके बाद उन्हें पूरे सीजन से हटना पड़ा और उनके विश्वकप में खेलने पर सवालियां निशान लग गया।

Suryakant Soni
Published on: 27 Jun 2023 2:38 AM GMT
ICC World Cup 2023: आईपीएल में चोटिल हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी विश्वकप में कर सकता है वापसी, सभी टीमों की उड़ी नींद!
X
ICC Cricket World Cup 2023 (Photo: Google image)

ICC Cricket World Cup 2023: आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला सभी को याद होगा। पहले ही मैच में गुजरात टाइटंस के धाकड़ खिलाड़ी केन विलियम्सन चोटिल हो गए। उसके बाद उन्हें पूरे सीजन से हटना पड़ा और उनके विश्वकप में खेलने पर सवालियां निशान लग गया। लेकिन अब न्यूज़ीलैंड की टीम के लिए एक अच्छी खबर है। कीवी टीम के स्टार खिलाड़ी केन विलियम्सन अपनी चोट से उभरने के लिए दिन-रात लगे हुए है। माना जा रहा है कि वो विश्वकप 2023 से पहले कीवी टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

जिम में मेहनत कर रहे हैं विलियम्सन:

बता दें पिछले दिनों केन विलियम्सन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। उसमें केन विलियम्सन जिम में जमकर पसीना बहाते नज़र आ रहे थे। उनके वीडियो को देखकर कहा जा सकता हैं कि वो जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर भी प्रैक्टिस करते नज़र आएंगे। इसको लेकर विलियम्सन ने भी मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि ''उन्हें नहीं मालूम की वो कब तक वापसी करेंगे। लेकिन मैं हर सप्ताह मेरी चोट में सुधार की समीक्षा कर रहा हूँ। मेरी टीम में वापसी का सफर काफी लंबा रहने वाला हैं।''

फील्डिंग के दौरान लगी थी चोट:

आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुआ था। इस मैच में वो बाउंड्री लाइन पर एक कैच पकड़ने के चक्कर में गंभीर चोट लगवा बैठे थे। विलियम्सन बाउंड्री से बाहर गिरने के बाद कराहने लगे। उसके बाद उनको साथी खिलाड़ियों की मदद से ड्रेसिंग रूम ले जाया गया। वहां से उनको हॉस्पिटल में भेजा, जहां उनकी जांच हुई। उसके बाद उनके विश्वकप में खेलने को लेकर संशय बन गया था। लेकिन अब खबर आ रही हैं कि उनकी रिकवरी काफी तेज़ हो रही हैं। ऐसे में वो विश्वकप की टीम में शामिल हो सकते हैं।

कैसा रहा हैं उनका क्रिकेट रिकॉर्ड:

इस समय दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाज़ों में केन विलियम्सन की गिनती होती हैं। दुनिया के किसी भी मैदान पर वो रन बनाने से नहीं चूकते हैं। अब तक उनका क्रिकेट करियर भी काफी शानदार रहा हैं। उन्होंने क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं। अगर बात करें उनके क्रिकेट करियर की तो विलियमसन न्यूजीलैंड के लिए 161 वनडे, 94 टेस्ट और 87 टी-20 इंटरनेशनल में में क्रमश: 8124, 6554 और 2464 रन बनाए हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story