×

ODI World Cup 2023 की तैयारी शुरू करने के लिए नीदरलैंड सितंबर में आएगा भारत

ODI World Cup 2023: तारीखों और वेन्यू जैसे मैच के डिटेल्स पर अभी भी काम किया जा रहा है। क्योंकि ये शेड्यूल प्री-टूर्नामेंट वार्म-अप मैचों से कुछ दिन पहले खेले जाएंगे।

Yachana Jaiswal
Published on: 4 Aug 2023 11:20 AM GMT (Updated on: 4 Aug 2023 7:58 AM GMT)
ODI World Cup 2023 की तैयारी शुरू करने के लिए नीदरलैंड सितंबर में आएगा भारत
X
Netharlands Cricket Team to Come India for ODI World Cup Practise

ODI World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए नीदरलैंड की टीम अपनी तैयारी जल्दी शुरू करने भारत आने वाली हैं। डच टीम कुछ प्रैक्टिस मैचों के लिए सितंबर के दूसरे सप्ताह में ही भारत पहुंचेगी। तारीखों और वेन्यू जैसे मैच के डिटेल्स पर अभी भी काम किया जा रहा है। क्योंकि ये शेड्यूल प्री-टूर्नामेंट वार्म-अप मैचों से कुछ दिन पहले खेले जाएंगे।


प्रैक्टिस मैच के बाद ऑफिशियल मैच में खेलेगा


नीदरलैंड क्रिकेट एसोसिएशन (KNCB) के एक अधिकारी ने पीटीआई समाचार एजेंसी को बताया कि, हां हम कुछ दिन पहले भारत में पहुंचेंगे और ऑफिशियल प्रैक्टिस खेलों में जाने से पहले हम बेंगलुरु में कुछ मैच खेलेंगे। ये मैच हमारे लिए जरूरी हैं क्योंकि पिछले महीने की शुरुआत में वर्ड कप के लिए क्वालीफाई होने के बाद हमने अभी तक कोई कॉम्प्टिटिव मैच नहीं खेला है। ” बेंगलुरु में प्रैक्टिस खेलों के बाद, नीदरलैंड ऑफिशियल प्रैक्टिस मैचों के लिए, हैदराबाद या फिर तिरुवनंतपुरम की यात्रा करेगा। हालांकि, हैदराबाद डच लोगों का फेवरेट जगह है क्योंकि वे अपने पहले दो वर्ल्ड कप मैच इसी शहर में खेलने वाले है।


6 अक्टूबर से शुरू करेगा अभियान की शुरुआत


नीदरलैंड अपना वर्ल्ड कप में अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में करेगा। यह मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा। जबकि 9 अक्टूबर को वे उसी स्थान पर न्यूजीलैंड से मुकाबला करेंगे।
चार साल के फ्लेक्सिबल मैच ड्यूरेशन के बाद नीदरलैंड के लिए व्यस्त कार्यक्रम जरूरी है। उनके कोच रयान कुक ने उन्हें मैच के लिए ऑफिशियल प्रैक्टिस में उतरने से पहले भारत में कुछ मैच खेलने की अपील की थी। कुक ने कहा था,“यह उन सभी के लिए एक इन्विटेशन है जो हमारे साथ खेलना चाहते हैं। हमें एक या दो फिक्स मैच रखना अच्छा लगेगा। हमारे कई खिलाड़ी भारत दौरे पर नहीं गए हैं। इसलिए भारत में कहीं भी कुछ कार्यक्रम आयोजित करना हमारे लिए बेहतर होगा। इस वर्ल्ड कप में नीदरलैंड पांचवी बार खेलने वाला है। लेकिन 2011 के बाद लगभग 12 साल बाद नीदरलैंड वर्ल्ड कप में हिस्सा ले पाया है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story