×

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप देखने के लिए जाने किस साइट पर होगी टिकट बुकिंग

ICC ODI World Cup 2023 के लिए टिकट बुकिंग दो बड़ी वेबसाइट्स पर होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स की मानें तो पेटीएम और बुकमाईशो पर वर्ल्ड कप के टिकटों की बुकिंग की जाएगी।

Yachana Jaiswal
Published on: 30 July 2023 11:03 AM GMT
ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप देखने के लिए जाने किस साइट पर होगी टिकट बुकिंग
X
World Cup 2023 (Pic Credit -Social Media)

ICC ODI World Cup 2023 Ticket Booking: भारत की सरजमीं पर अक्टूबर और नवंबर में वर्ल्ड कप मैच खेला जाना है। इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी की तैयारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कर रहा है। बीसीसीआई वर्ल्ड कप के टिकट की भी बुकिंग कराएगा। बीसीसीआई वर्ल्ड कप के लिए टिकट बुकिंग ऑनलाइन कराने की फिराक में है। इसके लिए दो बड़े ऑनलाइन टिकट प्रोवाइडिंग साइट को टिकट उपयुक्त करने का राइट्स देने वाला है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि पेटीएम और बुक माई शो पर वर्ल्ड कप मैच के टिकट अवेलेबल होंगे। फैंस इन साइट्स से टिकट बुक कर पाएंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट के मुताबिक, वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग को जिम्मेदारी बीसीसीआई दो ऑनलाइन प्लेटफार्म टिकट प्रोवाइडिंग एजेंसी बुकमायशो और पेटीएम को दे सकता है। इसके साथ ही फैंस को फिजिकल टिकट भी स्टेडियम से लेने की सुविधा भी बनाई जायेगी। ऑनलाइन के साथ ऑफ लाइन भी टिकट बुकिंग किया जा सकेगा। ऑनलाइन टिकट लेने वालों को वेन्यू में जाने से पहले फिजिकल टिकट की कॉपी भी दिखानी पड़ेगी।

टिकट को लेकर बीसीसीआई सचिव ने ली थी मीटिंग

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अभी हाल फिलहाल में टिकट बुकिंग को लेकर सभी वेन्यू के स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन से मीटिंग की थी। जिसमे टिकट के प्राइस को लेकर वेन्यू पर मिलने वाली सुविधाओं पर भी चर्चा किया गया था। जिसके बाद एक सूत्र ने बताया कि, ये दोनो एजेंसियां टिकट बुकिंग के लिए सफल रहेंगी। इन दोनों में बड़े मैच जैसे भारत – पाकिस्तान और फाइनल मैच के लिए टिकट बुकमायशो पर मिलेंगे। वही सेमीफाइनल मैच टिकट पेटीएम पर मिलेंगे। इन टिकटों की बुकिंग 10 अगस्त से शुरू होने की उम्मीद है। इस समय आईसीसी की टीम अलग अलग वेन्यू पर रेकी भी कर रही है। प्रैक्टिस मैच के लिए चयनित वेन्यू का भी निरीक्षण किया जा रहा है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story