×

World Cup 2023 Schedule: आज वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान, भारत-पाक मुकाबले पर होगी नजरें

ICC ODI World Cup 2023 Schedule: ICC आज वर्ल्ड कप 2023 के टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी करने वाला है। मिली जानकारी के अनुसार यह बताया गया था कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल को 27 जून को फाइनल तौर पर जारी कर सकती है आपको बता दें कि आज से एकदम ठीक 100 दिन बाद 5 अक्टूबर को वर्ल्ड कप मेगा इवेंट की शुरुआत होने की पूरी उम्मीद है।

Yachana Jaiswal
Published on: 27 Jun 2023 4:20 AM GMT
World Cup 2023 Schedule: आज वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान, भारत-पाक मुकाबले पर होगी नजरें
X
ICC world cup 2023 Schedule (Pic Credit -Social Media)

ODI World Cup 2023 Schedule: भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप(ICC One Day World Cup 2023) टूर्नामेंट को लेकर तैयारी में जुटी हुई है। इस बार वर्ल्ड कप के मेज़बानी का अवसर भारत को मिला है। क्रिकेट फैंस बेसब्री से वर्ल्ड कप के शेड्यूल का इंतजार कर रहे है। वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान की भिड़ंत जब होनी है यह देखना काफी मजेदार रहेगा। आपको बता दें कि आईसीसी और बीसीसीआई ने मिलकर जब शेड्यूल के ड्राफ्ट पर बात की थी तो उसमें पाकिस्तान को आपत्ति थी। वह अपने दो मैचों के वेन्यू से ना खुश था। जिसके बाद PCB के अध्यक्ष ने भी प्रतिक्रिया दी थी। साथ ही मैच के लिए हाइब्रिड मॉडल का इस्तेमाल करने का सलाह भी PCB ने क्रिकेट बोर्ड को दिया था। आख़िर कार पाकिस्तान के इतने नौटंकी और डिसाग्रीमेंट के बाद आईसीसी आज फाइनल शेड्यूल जारी करने वाली है। पाकिस्तान और भारत के बीच मैच हमेशा से हमारे देश में सेंटर ऑफ अट्रैक्शन रहा है। इसपर खास तौर से नज़र रखा जायेगा।

आज से पूरे 100 दिन बाद शुरू होगा क्रिकेट का महा युद्ध,

आईसीसी द्वारा यदि तारीख आज मैच शेड्यूल जारी किया जाता है तो ठीक 100 दिन बाद यानी 5 अक्टूबर की तारीख को पहला मैच रखा गया है ऐसा ड्राफ्ट में मेंशन था। इस दिन से क्रिकेट के इस मेगा इवेंट का पहला मैच खेलने का प्लान बताया गया था। भारत-पाकिस्तान का मुकाबला जो अहमदाबाद में होना प्रस्तावित किया गया था, जिसपर पाकिस्तान को ऐतराज था। क्या इस शेड्यूल में बदलाव किया गया है?ऐसे ही कई सवालों के जवाब आज साफ हो जायेंगे। आपको बता दें कि मुंबई में एक इवेंट करने के साथ वर्ल्ड कप के शेड्यूल की घोषणा की जा सकती है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story