×

ICC Test Rankings: इन भारतीय खिलाड़ियों ने लगाई छलांग, यहां देखें लिस्ट

भारत ने यह मैच 317 रन से जीता था। दूसरी ओर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों में पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। वहीं भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत बल्लेबाजों की सूची में 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं और यह उनकी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

SK Gautam
Published on: 17 Feb 2021 11:50 AM GMT
ICC Test Rankings: इन भारतीय खिलाड़ियों ने लगाई छलांग, यहां देखें लिस्ट
X
ICC Test Rankings: इन भारतीय खिलाड़ियों ने लगाई छलांग, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम का शानदार प्रदर्शन रहा। जिसमें भारत के रविचंद्रन अश्विन के दूसरे टेस्ट मैच में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ताजा विश्व रैंकिंग में ऑलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं। बता दें कि अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी में 106 बनाये और मैच में आठ विकेट लिये।

रोहित शर्मा नौ स्थानों की छलांग लगाते 14वें नंबर पर

बता दें कि भारत ने यह मैच 317 रन से जीता था। दूसरी ओर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों में पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। वहीं भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत बल्लेबाजों की सूची में 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं और यह उनकी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। पंत ने चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत की पहली पारी में नाबाद 58 रन बनाए थे। चेन्नई टेस्ट में 161 रनों की पारी खेलने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा नौ स्थानों की छलांग लगाते 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

virat kohli

ये भी देखें: Google-Facebook को झटका: मुफ्त खबरों पर रोक, सरकार ने तय की भुगतान राशि

गेंदबाजों की सूची में अश्विन 7वें नंबर पर

ऑलराउंडरों की सूची में अश्विन के 336 अंक हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर (407) अंक शीर्ष पर हैं। उनके बाद अश्विन के स्पिन जोड़ीदार रविंद्र जडेजा (403 अंक), इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (397) और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (352) का नंबर आता है।

गेंदबाजों की सूची में 34 वर्षीय अश्विन 804 अंकों के साथ सातवें स्थान पर बने हुए हैं जबकि जसप्रीत बुमराह 761 अंक लेकर आठवें स्थान पर हैं। बुमराह को चेन्नई टेस्ट में विश्राम दिया गया था। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स (908 अंक) इस सूची में शीर्ष पर हैं।

ये भी देखें: दुनिया के सबसे अमीर शख्स की कंपनी बनेगी आत्मनिर्भर भारत का हिस्सा

joe root

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट चौथे स्थान पर खिसक गए

चेन्नई में शून्य और 62 रन की पारियां खेलने वाले कोहली बल्लेबाजों की सूची में 838 अंक लेकर पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (919 अंक) शीर्ष पर हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (891) दूसरे स्थान पर हैं।

एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई मार्नस लाबुशेन (878) तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (869) चौथे स्थान पर खिसक गये हैं। चेन्नई टेस्ट में उन्होंने छह और 33 रन बनाये थे। भारत के चेतेश्वर पुजारा चेन्नई में 21 और सात रन ही बना पाये थे और वह 727 अंक के साथ आठवें स्थान पर खिसक गये हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story