×

वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल मुकाबले हुए तय, भारत की भिडंत न्यूजीलैंड से

पहला पायदान हासिल करने वाली टीम इंडिया का मंगलवार को चौथे नंबर की टीम न्यूजीलैंड से पहला सेमीफाइनल होगा। टूर्नामेंट में यह इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाला पहला मैच है। वर्ल्ड कप 2019 में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच एक भी मैच नहीं हुआ है।

Manali Rastogi

Manali RastogiBy Manali Rastogi

Published on 7 July 2019 6:21 AM GMT

वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल मुकाबले हुए तय, भारत की भिडंत न्यूजीलैंड से
X
वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल मुकाबले हुए तय, भारत की भिडंत न्यूजीलैंड से
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। अब भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के खिलाफ अपना-अपना सेमीफाइनल खेलेगा। सेमीफाइनल का पहला मुकाबला मंगलवार यानि 9 जुलाई को इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होगा।

यह भी पढ़ें: VIDEO: हैप्पी बड्डे माही! अनहोनी को भी होनी कर देते हैं धोनी

बता दें कि लीग मैच शनिवार को खत्म हो गए हैं, जिसमें भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराते हुए अंक तालिका पर पहला स्थान हासिल कर लिया है। टीम इंडिया अब 15 पॉइंट के साथ पहले पायदान पर है।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni Birthday: जब महिला ने धोनी के साथ सारेआम की ऐसी हरकत और फिर…

वहीं, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच भी शनिवार को लीग का लास्ट मैच खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका पर दूसरे पायदान पर आ गई है।

भारत और न्यूजीलैंड का होगा आमना-सामना

पहला पायदान हासिल करने वाली टीम इंडिया का मंगलवार को चौथे नंबर की टीम न्यूजीलैंड से पहला सेमीफाइनल होगा। टूर्नामेंट में यह इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाला पहला मैच है। वर्ल्ड कप 2019 में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच एक भी मैच नहीं हुआ है। दोनों ग्रुप स्टेज में भिड़ना था लेकिन बारिश की वजह से वह मैच रद्द हो गया था।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा दूसरा सेमीफाइनल

वर्ल्ड कप को डिफेंड कर रही टीम ऑस्ट्रेलिया दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने वाली है। ग्रुप स्टेज में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की भिडंत हो चुकी है, जिसमें इंग्लैंड को ऑस्ट्रलिया ने 64 रनों से हराया था। अब देखना ये है दोनों टीमों में से फाइनल में अपनी जगह कौन पक्की करती है।

सेमीफाइनल में होगी कांटे की टक्कर

इस बार सेमीफाइनल में चारों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। 5 बार वर्ल्ड कप जीत चुकी ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन किया। वहीं, मेजबान इंग्लैंड को भी वर्ल्ड कप 2019 का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: B’DAY स्पेशल: कैसे बने धोनी से कैप्टन कूल, जानते हैं उनके जीवन के अनुछए फैक्ट

उधर, टीम इंडिया ने भी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। दो बार वर्ल्ड कप जीत चुकी टीम इंडिया इस बार सिर्फ एक मैच हारी है। वहीं, पिछले वर्ल्ड कप में उप विजेता रही कीवी टीम इस बार इंडियन टीम को कांटे की टक्कर दे सकती है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story