×

ICC World Cup 2023: 3 स्टार खिलाड़ी जिन्हें अगर विश्व कप 2023 में मिला मौका तो टीम इंडिया का जीतना तय

World Cup 2023: टीम इंडिया इस साल होने वाले विश्वकप की तैयारियों में जुट चुकी हैं। इसको लेकर भारतीय सलेक्टर्स ने भी पूरा ध्यान केंद्रित कर दिया हैं। 10 साल से अधिक का समय को गया हैं जब भारत ने एक भी बार आईसीसी का टूर्नामेंट अपने नाम किया हो।

Suryakant Soni
Published on: 24 Jun 2023 9:10 AM GMT
ICC World Cup 2023: 3 स्टार खिलाड़ी जिन्हें अगर विश्व कप 2023 में मिला मौका तो टीम इंडिया का जीतना तय
X
World Cup 2023 (Pic Credit: Google Image)

ICC World Cup 2023: टीम इंडिया इस साल होने वाले विश्वकप की तैयारियों में जुट चुकी हैं। इसको लेकर भारतीय सलेक्टर्स ने भी पूरा ध्यान केंद्रित कर दिया हैं। 10 साल से अधिक का समय को गया हैं जब भारत ने एक भी बार आईसीसी का टूर्नामेंट अपने नाम किया हो। इस बार बीसीसीआई इसको लेकर कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती हैं। भारतीय सलेक्टर्स ने सीनियर खिलाड़ियों के साथ युवा खिलाड़ियों को भी खूब मौके दिए हैं। घरेलू परिस्थिति के हिसाब से कई आईपीएल के स्टार भी भी वनडे विश्वकप में शामिल होने तय माने जा रहे हैं। हम आपको बताते हैं तीन ऐसे युवा खिलाड़ियों के बारे में जो टीम इंडिया को खिताब दिला सकते हैं।

1. अर्शदीप सिंह:

वनडे क्रिकेट में टी-20 खेल के बाद बल्लेबाज़ तेज़ी से रन बनाने लगे हैं। ऐसे में वनडे में भी इस समय सिर्फ किफायती गेंदबाज़ो का बोलबाला देखने को मिलता हैं। टीम इंडिया की टीम में दाएं हाथ के गेंदबाज़ों के तो काफी विकल्प हैं लेकिन बाएं से गेंदबाज़ी के लिए अर्शदीप सिंह सबसे अच्छा विकल्प माना जा रहा हैं। वनडे विश्वकप के लिहाज से अर्शदीप सिंह का होना टीम के लिए काफी अच्छा साबित रह सकते हैं। उनके पास डेथ ओवर्स में किफायती गेंद डालने का बड़ा अनुभव हैं।

2. यसश्वी जायसवाल:

गांगुली, रैना और युवराज सिंह के बाद टीम इंडिया में बाएं हाथ के बल्लेबाज़ काफी देखने को नहीं मिले हैं। जिन्हे मौका मिला वो निरंतरता नहीं रख पाए। ऐसे में अब आईपीएल के स्टार जायसवाल टीम इंडिया में तहलका मचाने के लिए तैयार हैं। भारत में होने वाले वनडे विश्वकप में यसश्वी जायसवाल एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। जायसवाल को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट टीम में चुना गया हैं। लेकिन उनकी ताबड़तोड़ अंदाज़ वाली बल्लेबाज़ी देख उनको जल्द वनडे टीम में जगह मिल जायेगी।

3. रिंकू सिंह:

आईपीएल का सुपर स्टार रिंकू सिंह भारतीय टीम में जगह बनाने की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं। इस सीजन में उन्होंने तूफानी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए अपनी टीम को कई मैच जितवाए। उन्होंने गुजरात के खिलाफ आखिरी ओवर में 5 छक्के जड़कर इतिहास रचा था। वो टीम इंडिया के लिए इस साल होने वाले वनडे विश्वकप में हिस्सा ले सकते हैं। उनको अगर टीम में खेलने का मौका मिला तो मिडिल ऑर्डर में वो टीम को काफी मजबूती देंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story