×

World Cup 2023: विश्व कप से पहले टीम इंडिया की होगी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत, तीन वनडे मैचों की खेलेगी सीरीज

ICC World Cup 2023: वनडे विश्वकप की तारीख का एलान दो दिन पहले हो गया था। इसके बाद से विश्वकप को लेकर कई तरह की चर्चा देखने और सुनने को मिल रही हैं। टीम इंडिया विश्वकप से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी।

Suryakant Soni
Published on: 30 Jun 2023 1:15 AM GMT
World Cup 2023: विश्व कप से पहले टीम इंडिया की होगी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत, तीन वनडे मैचों की खेलेगी सीरीज
X
ICC World Cup 2023 Latest Update (Photo: Google image)

ICC World Cup 2023 Latest Update: वनडे विश्वकप की तारीख का एलान दो दिन पहले हो गया था। इसके बाद से विश्वकप को लेकर कई तरह की चर्चा देखने और सुनने को मिल रही हैं। टीम इंडिया विश्वकप से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद भारत को एशिया कप में हिस्सा लेना हैं। इस बार एशिया कप भी 50 ओवर के प्रारूप में खेला जाएगा। इसके साथ टीम इंडिया विश्वकप में अपनी तैयारियों को और मजबूत करने के लिए एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल सकती हैं।

टीम इंडिया की होगी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत:

अभी तक के कार्यक्रम के आधार पर भारतीय टीम वेस्टइंडीज के बाद एशिया कप और फिर विश्वकप खेलने का प्लान था। लेकिन अब खबर मिल रही हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर बीसीसीआई दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल सकती हैं। यह सीरीज विश्वकप से पहले और एशिया कप के बाद खेली जाएगी। बताया जा रहा हैं कि भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से नए मीडिया अधिकार चक्र की शुरुआत भी होगी।

विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया से होगी पहली भिड़ंत:

भारत में होने वाले इस विश्वकप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से ही होगा। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों ही टीमें इस मैच में जीत के साथ अपने-अपने अभियान को शुरू करना चाहेगी। टीम इंडिया इस बार खिताब जीतने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती हैं। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया से होने वाली तीन मैचों की सीरीज काफी महत्वपूर्ण रहेगी।

ऑस्ट्रेलिया के अलावा इन टीमों से होगा मुकाबला:

टीम इंडिया को विश्वकप में पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से सामना करना होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई में 8 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके बाद भारत को अगला मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ खेलना होगा। इसके चार दिन बाद यानी 15 अक्टूबर को विश्वकप का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में होगा। फिर टीम इंडिया को 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरना पड़ेगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story