×

ICC World Cup 2023: क्वालीफायर मैचों के लिए वेस्टइंडीज ने किया अपनी टीम का एलान, इस बड़े खिलाड़ी की हुई वापसी

ICC World Cup 2023: वेस्टइंडीज की टीम को इस महीने जिम्बाब्वे में शुरू होने वाले विश्व कप 2023 क्वालीफायर मैचों में हिस्सा लेना है। उसके जरिए ही विंडीज टीम विश्व कप में शामिल हो सकती है। इसमें जीत के साथ वेस्टइंडीज़ की टीम वनडे विश्वकप का टिकट पक्का कर पाएगी।

Suryakant Soni
Published on: 9 Jun 2023 8:55 AM GMT
ICC World Cup 2023: क्वालीफायर मैचों के लिए वेस्टइंडीज ने किया अपनी टीम का एलान, इस बड़े खिलाड़ी की हुई वापसी
X
ICC World Cup 2023 (Photo: ICC)

ICC World Cup 2023: वेस्टइंडीज की टीम को इस महीने जिम्बाब्वे में शुरू होने वाले विश्व कप 2023 क्वालीफायर मैचों में हिस्सा लेना है। उसके जरिए ही विंडीज टीम विश्व कप में शामिल हो सकती है। इसमें जीत के साथ वेस्टइंडीज़ की टीम वनडे विश्वकप का टिकट पक्का कर पाएगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इसको लेकर अपनी टीम का एलान किया है। इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करते हुए विंडीज टीम ने इसकी कमान शाई होप को सौंपी है। इस टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल किये गए हैं।

इस बड़े खिलाड़ी की हुई वापसी:

विंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा चुनी गई इस टीम में जॉनसन चार्ल्स की वापसी हुई हैं। वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ ओपनर के रूप में चार्ल्स को माना जाता हैं। जबकि उन्होंने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को टीम में जगह नहीं दी है। इस फैसले से क्रिकेट फैंस को झटका लगा हैं। लेकिन चार्ल्स के आने से वेस्टइंडीज की बल्लेबाज़ी में पुरानी धार देखने को मिल सकती हैं। चयनकर्ताओं ने जॉनसन चार्ल्स को गुडाकेश मोती की जगह टीम में शामिल किया है।

USA से होगी पहली भिड़ंत:

वनडे विश्वकप की चैंपियन रह चुकी वेस्टइंडीज की टीम का हालिया प्रदर्शन बहुत खराब रहा हैं। इस बार विंडीज टीम विश्वकप के लिए सीधी एंट्री भी नहीं कर पाई। विश्वकप क्वालीफायर मैचों में वेस्टइंडीज का पहला मुकाबला संयुक्त राज्य अमेरिका से होगा। इसके बाद विंडीज टीम के सामने नेपाल, ज़िम्बाव्बे और नीदरलैंड की चुनौती रहेगी। इन टीमों को मात देकर वेस्टइंडीज की टीम विश्वकप के लिए अपना स्थान पक्का कर सकती हैं।

क्वालीफायर के लिए वेस्टइंडीज टीम:

शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, निकोलस पूरन, शमरोह ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story