×

क्रिकेटर्स की लगी लॉटरी! इन 3 पर 'पैसों की बरसात', मुंबई इंडियंस की है नजर

IPL 2020 अगले साल शुरू होने वाला है। ऐसे में बहुत सी टीमें तो प्ल्येर्स की नीलामी भी शुरू करने वाली हैं।

Roshni Khan
Published on: 15 Dec 2019 5:39 AM GMT
क्रिकेटर्स की लगी लॉटरी! इन 3 पर पैसों की बरसात, मुंबई इंडियंस की है नजर
X
IPL: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को उसी के घर पर 9 रन से दी मात

मुंबई: IPL 2020 अगले साल शुरू होने वाला है। ऐसे में बहुत सी टीमें तो प्ल्येर्स की नीलामी भी शुरू करने वाली हैं। ऐसा ही कुछ मुंबई इंडियंस ने अपनी मुख्य टीम में ज्यादा चेंज नहीं किए हैं और उन्होंने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को रिटेन किया है। कप्तान रोहित शर्मा मैच में क्विंटन डी कॉक के साथ शानदार शुरुआत दिलाएंगे, वहीं सूर्य कुमार यादव, इशान किशन और किरोन पोलार्ड जैसे खिलाड़ी मध्यक्रम को मजबूत बनाते हैं तो लोअर आर्डर में पांड्या ब्रदर्स (हार्दिक और क्रुनाल) हार्ड-हिटिंग बल्लेबाजी करके टीम को मजबूती प्रदान करेंगे।

दूसरी तरफ तेज गेंदबाजी की बात करें तो इस साल के लिए दिल्ली कैपिटल्स से मुंबई ने ट्रेंट बोल्ट को ट्रेड किया है। जिसकी वजह चलते लसिथ मलिंगा और मिचेल मैक्लेनाघन के साथ बोल्ट के आने से टीम मैनेजमेंट निश्चिंत होगा। स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर के रूप में बेहतरीन आप्शन हैं।

ये भी देखें:स्किन प्रॉब्लम्स से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो ये प्राकृतिक औषधि करेगा आपकी मदद

ऐसे में इन धाकड़ खिलाड़ियों के बावजूद मुंबई 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली IPL नीलामी में तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना चाहेगी। जिससे मुंबई को अपना टाइटल डिफेंड करने में और मजबूती मिलेगी।

यशस्वी जायसवाल

मुंबई के हीरो यशस्वी की पराक्रम भरी बल्लेबाजी से पूरा देश वाकिफ है। कुछ समय पहले ही उनका चयन 2020 में अंडर-19 विश्वकप खेलने जाने वाली टीम इंडिया में हुआ है। इतना ही नहीं घरेलू क्रिकेट में मुंबई की तरफ से खेलने वाले बल्लेबाज यशस्वी विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे यंग बैट्समैन हैं। जिसमें अपनी पारी के दौरान यशस्वी ने 25 छक्के मारे थे। इस तरह ये साबित होता है की यशस्वी IPL में भी अपने बल्ले से रनों की बरसात करने के लिए तैयार हैं। ऐसे में देखना ये दिलचस्प होगा कि डी कॉक के बैकअप सलामी बल्लेबाज के तौर पर मुंबई अपने लोकल हीरों पर कितना पैसा बरसाती है।

एडम ज़म्पा

मुंबई की टीम में अभी एक विदेशी स्पिनर की कमी है जो कि क्रुणाल पांड्या के साथ उनका बखूबी साथ निभा सके। इतना ही नहीं एक अनुभवी स्पिनर की तलाश भी मुंबई इंडियंस को रहेगी। ऐसे में अपने पहले IPL सीजन में पुणे की टीम से खेलते हुए डेब्यू मैच में 6 विकेट चटकाने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज एडम ज़म्पा बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं।

ये भी देखें:प्रिंस सलमान की नाराजगी दूर करने रियाद पहुंचे इमरान खान, जानिए पूरा मामला

टॉम बेंटन

मुंबई की टीम हमेशा से नए युवा चेहरों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए उत्सुक रहती है। ऐसे में नीलामी के दौरान अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में हाल ही में इंग्लैंड के लिए कदम रखने वाले तूफानी बल्लेबाज टॉम बेंटन को शामिल कर सकती है। 21 साल के युवा बेंटन इंग्लैंड की टी20 ब्लास्ट लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। जिसमें उन्होंने 13 मैचों में 161/46 के धाकड़ स्ट्राइक रेट से 549 रन ठोंके थे। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले बेंटन ने अंतराष्ट्रीय स्तर को भी काफी प्रभावित किया है। जिसमें खेले गए 3 मैचों में उनके बल्ले से सबसे अधिक 31 रनों की पारी निकली। वैसे तो दुबई की टी10 लीग में कलंदर्स टीम की तरफ से 28 गेंदों में 80 रनों की पारी उनकी काबिलियत को दर्शाने के लिए काफी है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story