×

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की भारत को चेतावनी, रणनीति का किया खुलासा

साल 2018-19 में वो पहला दौरा था जब भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को उसी के घर में करारी मात दी थी और इतिहास रचा था। ऐसे में इस साल भी कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम इंडिया का प्रदर्शन पिछली बार जैसा हो लेकिन इस बार राह आसान नहीं है।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 1:20 PM GMT
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की भारत को चेतावनी, रणनीति का किया खुलासा
X
नाथन लियोन ने किया दावा, साल 2018 से बेहतर स्थिति में है ऑस्ट्रेलियाई टीम

नई दिल्ली: पिछली बार जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, उस दौरान टेस्ट सीरीज में भारत को ऐतिहासिक जीत मिली थी। साल 2018-19 में वो पहला दौरा था जब भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को उसी के घर में करारी मात दी थी और इतिहास रचा था। ऐसे में इस साल भी कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम इंडिया का प्रदर्शन पिछली बार जैसा हो लेकिन इस बार राह आसान नहीं है।

ये भी पढ़ें: विजय अमृतराज ने टेनिस में दिलाई भारत को पहचान, जानिए उनके बारे में ये रोचक तथ्‍य

भारत के खिलाफ रणनीति

वहीं टीम ऑस्ट्रेलिया भले ही खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही हो लेकिन सीनियर ऑफ स्पिनर नाथन लायन का कहना है कि उनकी मौजूदा टीम काफी मजबूत है और 2018 से बेहतर स्थिति में है। अपनी पिछली हर को याद करते हुए लायन ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमें पता है कि भारत के खिलाफ पिछली श्रृंखला में क्या हुआ था और भारतीय टीम कितना अच्छा खेली थी। लायन ने ने कहा, हमने इस पर बात की है और रणनीति भी बनाई है। मैं अपनी रणनीति नहीं बता सकता, लेकिन टीम का मनोबल ऊंचा है और हम दो साल पहले से बेहतर स्थिति में हैं। यह काफी रोमांचक और मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम है।

टीम इंडिया को घेरने का होमवर्क

लायन ने आगे कहा कि हमने अपना होमवर्क किया है और हम अच्छे प्रदर्शन को तैयार हैं। खिलाड़ियों का चोट के कारण बाहर होना निराशाजनक है क्योंकि हमें पता है कि डेविड वॉर्नर कितने शानदार खिलाड़ी हैं। उन्होंने खुशी जताई कि उनके करीबी दोस्त मिचेल स्टार्क टीम में हैं और पूरी तरह से तैयार हैं। वह बेहतरीन खिलाड़ी ही नहीं हैं बल्कि दूसरों को भी अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करते हैं। उनके पास अपार अनुभव है इसलिए अभ्यास नहीं मिल पाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

इस बातचीत के दौरान लायन ने कहा कि हमारे पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है। उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अपना काम बखूबी करें। मेरे लिए यह मेरी कामयाबी नहीं बल्कि टीम में मेरी भूमिका और 20 विकेट लेने में मदद करने को लेकर है।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने पर संशय, अब यहां फंसा पेंच

Newstrack

Newstrack

Next Story