×

भारत को बड़ा झटका: Ind vs Aus के बीच बाहर हुआ ये खिलाड़ी, जानें इनका नाम

जिसके चलते वह सीरीज के बचे हुए दोनों टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।  

suman
Published on: 5 Jan 2021 7:17 AM GMT
भारत को बड़ा झटका: Ind vs Aus के बीच बाहर हुआ ये खिलाड़ी, जानें इनका नाम
X
भारत को लगा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल

नई दिल्ली ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ भारतीय टीम को तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है।

भारतीय टीम को बड़ा झटका

टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट से पहले एक बड़ा झटका लगा है, स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोट के चलते बचे हुए दोनों टेस्ट मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुताबिक राहुल के बाएं हाथ की कलाई में स्प्रेन आ गया है, जिसके चलते वह सीरीज के बचे हुए दोनों टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

यह पढ़ें...दहल उठी चीनी सेना: इसलिए भारत के आगे झुका ड्रैगन, राफेल ने दिखाया दम

नेट प्रैक्टिस के दौरान बल्लेबाजी

खबरों के अनुसार, राहुल के बाएं हाथ की कलाई में मोच आ गई है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शनिवार को नेट प्रैक्टिस के दौरान बल्लेबाजी करते हुए उन्हें चोट लगी। ऐसे में अब यह विकेटकीपर-बल्लेबाज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अगले दो टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।



केएल राहुल की बायीं कलाई में मोच

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, ''एमसीजी में टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन में नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए शनिवार को केएल राहुल की बायीं कलाई में मोच आ गई है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शेष दो मैचों के लिए राहुल उपलब्ध नहीं होंगे। उन्हें पूरी तरह से ठीक होने और पूरी ताकत हासिल करने के लिए लगभग तीन सप्ताह के समय की आवश्यकता होगी। अब वह भारत लौटेंगे और वहां से सीधा बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी अपनी चोट के रिहैबलिटेशन के लिए जाएंगे।

यह पढ़ें...गाजियाबाद हादसा: CM योगी का कड़ा एक्शन, इंजीनियर-ठेकेदार पर लगेगा रासुका

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा चुकी है। चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। इस सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं। वहीं, अभी दो मैच खेले जाने बाकी हैं।

aus

जेम्स पैटिंसन के रूप में ऑस्ट्रेलिया को झटका

बता दें कि इससे पहले कंगारू टीम को दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन के रूप में बड़ा झटका लगा है, जो पसलियों में चोट के कारण भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से चयन के लिए बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की है कि जेम्स पैटिंसन तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, उनको पहले दो मैचों में भी खेलने का मौका नहीं मिला है।

suman

suman

Next Story