Ind Vs Aus: क्रिकेट के फैंस के लिए बड़ी खबर, बाहर हो सकते हैं ये दिग्गज खिलाड़ी

जैसा कि साफ है कि विराट कोहली इस टेस्ट के बाद सीरीज में नहीं खेलेंगे लेकिन अब एक और बुरी खबर सामने आई है रिपोर्ट्स के अनुसार रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा भी सीरीज शायद ही खेले।

ishant sharma-rohit sharma

Ind Vs Aus: क्रिकेट के फैंस के लिए बड़ी खबर, बाहर हो सकते हैं ये दिग्गज खिलाड़ी-(courtesy-social media)

मुंबई: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लाने वाली भारतीय टीम से रोहित अगर टेस्ट सीरीज से बाहर रहते हैं, तो भारत के लिए यह बड़ा झटका होगा। कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट रहे हैं। टीम में केएल राहुल बैक-अप सलामी बल्लेबाज है, लेकिन रोहित की क्षमता टीम इंडिया के लिए ज्यादा फायदा पहुंचा सकती है।

पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर रह सकते हैं रोहित और ईशांत

बता दें कि रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा अगले कुछ दिनों में ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर पाएंगे या नहीं, अभी भी स्पष्ट नहीं है। यह भी पता चला है कि भारतीय टीम प्रबंधन की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) या भारतीय बोर्ड (BCCI) के बीच इससे जुड़ी कोई बात नहीं हुई है। अगर ऐसा है, तो दोनों अनुभवी क्रिकेटर पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर रह सकते हैं।

virat kohli

विराट कोहली इस टेस्ट के बाद सीरीज में नहीं खेलेंगे

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज पिंक बॉल से शुरु करनी है क्योंकि पहला टेस्ट 17 दिसंबर को एडिलेड में होने वाला है। जैसा कि साफ है कि विराट कोहली इस टेस्ट के बाद सीरीज में नहीं खेलेंगे लेकिन अब एक और बुरी खबर सामने आई है रिपोर्ट्स के अनुसार रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा भी सीरीज शायद ही खेले।

ishant sharma

तीन वन-डे मैच सीरीज का शेड्यूल

27 नवंबर: सिडनी में पहला वनडे (सुबह 9:10)
29 नवंबर: सिडनी में दूसरा वनडे (सुबह 9:10)
02 दिसंबर: कैनबरा में तीसरा वनडे (सुबह 9:10)

ये भी देखें: IND vs AUS: गब्बर के साथ कौन करेगा ओपनिंग? इन दो क्रिकेटरों में मुकाबला  

तीन टी-20 सीरीज का शेड्यूल

पहला मैच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट पर्थ, तीसरा मेलबर्न और आखिरी मैच अगले साल जनवरी में सिडनी में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया दौरे का अंत वनडे सीरीज के साथ होगा।

04 दिसंबर: कैनबरा में पहला टी-20 (दोपहर 1:40)
06 दिसंबर: सिडनी में दूसरा टी-20 (दोपहर 1:40)
08 दिसंबर: सिडनी में तीसरा टी-20 (दोपहर 1:40)

चार टेस्ट मैच सीरीज का शेड्यूल

17-21 दिसंबर: एडीलेड में पहला टेस्ट (सुबह 9:30) (डे-नाइट)
26-30 दिसंबर: मेलबर्न में दूसरा टेस्ट (सुबह 5:00)
03-07 जनवरी: सिडनी में तीसरा टेस्ट (सुबह 5:00)
15-19 जनवरी: ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट (सुबह 5:00)

सारे मैच भारतीय समयानुसार होंगे

पहले दोनों टीम इस प्रकार थी जिसमें टेस्ट टीम से रोहित शर्मा और इशांत शर्मा बाहर हो सकते हैं

rohit sharma

टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और टी नटराजन

ये भी देखें:  फूट-फूट कर रोये धोनी: खेल जगत शोक में डूबा, नहीं रहे क्रिकेट के भीष्म पितामह

एकदिवसीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और संजू सैमसन

टेस्ट टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, शुभम गिल, ऋधिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा आर अश्विन और मोहम्मद सिराज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App