IND vs BAN: चाहर ने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड, मैच की रणनीति के बारे में बताई ये बात

नागपुर में खेला गया टी-20 सीरीज दीपक चाहर के वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ समाप्त हुआ। दीपक चाहर ने भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में पहली हैट्रिक अपने नाम की।

IND vs BAN: चाहर ने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड, मैच की रणनीति के बारे में बताई ये बात

IND vs BAN: चाहर ने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड, मैच की रणनीति के बारे में बताई ये बात

नई दिल्ली: कल नागपुर में हुए टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारत में मेहमान टीम बांग्लादेश को 30 रनों से मात देकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 174 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश 19.2 ओवर में ही सिमट कर रह गई और 10 विकेट के खोकर 144 रन ही बना सकी।

चाहर का बेहतरीन प्रदर्शन

इस मैच में चाहर का प्रदर्शन बेहद खास रहा क्योंकि उन्होंने केवल 7 रन देते हुए 6 विकेट लिए। इस के साथ ही चाहर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बॉलर बन गए हैं। इसके अलावा वो एक मैच मे 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। चाहर के अलावा शिवम दुबे ने तीन विकेट लिए और युजवेंद्र चहल ने एक विकेट इंडिया की झोली में डाला।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने विराट कोहली के लिए ऐसी बात कह सभी को चौंका दिया

चाबर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम

 

नागपुर में खेला गया टी-20 सीरीज दीपक चाहर के वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ समाप्त हुआ। दीपक चाहर ने भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में पहली हैट्रिक अपने नाम की। साथ ही टी-20 क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

दीपक चाहर ने अपने पहले ही ओवर में लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट झटके। उसके बाद उन्होंने अगले दो ओवर में हैट्रिक लेकर टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ  गेंदबाजी प्रदर्शन का वर्ल्ड। रिकॉर्ड बना लिया।

श्रीलंका के अजंता मेंडिस का तोड़ा रिकॉर्ड

चाहर इस सीरीज के निर्णायक मुकाबले में हाइलाइट बनकर उभरे हैं। अपने इस जादूई गेंदबाजी प्रदर्शन से चाहर ने श्रीलंका के अजंता मेंडिस (8/6) का वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत चाहर ‘मैन ऑफ द मैच’ और ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुने गए। 27 साल के तेज गेंदबाज ने मैच जीतने के बाद बताया कि उन्होंैने सपने में भी इस तरह की गेंदबाजी के बारे में कभी नहीं सोचा।

रोहित ने बनाई थी ऐसी रणनीति- चाहर

चाहर ने कहा कि, ‘मैंने कभी भी इस तरह के प्रदर्शन के बारे में नहीं सोचा था। यहां तक कि सपने में भी नहीं। मैंने बचपन से कड़ी मेहनत करने की कोशिश की और मेरे मेहनत का फल आज मुझे मिल गया। उन्होंने आगे बताया कि, रोहित की मुझे अहम ओवर देने की योजना थी और प्रबंधन भी मुझसे ऐसा कराना चाहता था। मेरा ध्या न हमेशा अगली गेंद पर होता था। मैंने हमेशा ऐसा ही किया जब तक गेंदबाजी स्पेधल पूरा नहीं हुआ।’

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: इंडिया ने 2-1 से सीरीज की अपने नाम, चाहर बने ‘मैन ऑफ द सीरीज’