×

IND vs ENG: इंग्लैंड ने जीता पहला टेस्ट, चार साल बाद घर में हारी टीम इंडिया

मेजबान टीम को आखिरी दिन 381 रन बनाने थे, लेकिन इंग्लैड टीम के गेंदबाजों के सामने भारत के धुरंधर टिक नहीं सके और काफी जल्द आउट हो गए। विरोधी टीम की तरफ से जैक लीच और जेम्स एंडरसन ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से भारत को 227 रन से पीट दिया।

Shreya
Published on: 9 Feb 2021 8:59 AM GMT
IND vs ENG: इंग्लैंड ने जीता पहला टेस्ट, चार साल बाद घर में हारी टीम इंडिया
X
इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच पर किया कब्जा

नई दिल्ली: चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड के नाम दर्ज हो गया है। इंग्लैंड टीम ने भारतीय टीम के सामने 420 रन का विशाल लक्ष्य रखा था, लेकिन भारत उसके सामने 58.1 ओवर में केवल 192 रन ही बना पाया।

हावी हुए इंग्लैंड के गेंदबाज

बता दें कि मेजबान टीम को आखिरी दिन 381 रन बनाने थे, लेकिन इंग्लैड टीम के गेंदबाजों के सामने भारत के धुरंधर टिक नहीं सके और काफी जल्द आउट हो गए। विरोधी टीम की तरफ से जैक लीच और जेम्स एंडरसन ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से भारत को 227 रन से पीट दिया। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने चार विकेट अपनी टीम की झोली में डाले।

यह भी पढ़ें: इस गेंदबाज से कांपते थे दुनियाभर के बल्लेबाज, विश्व कप में लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

ENGLAND (फोटो- ट्विटर)

इंग्लैंड की लगातार छठी टेस्ट जीत

आपको बता दें कि यह घर के बाहर इंग्लैंड की लगातार छठी टेस्ट जीत है। वहीं भारतीय टीम चार साल बाद अपने घर में कोई टैस्ट मैच हारी है। इससे पहले टीम इंडिया ने साल 2017 में टेस्ट मुकाबला हारा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह टेस्ट मैच पुणे में खेला गया था।

कैसी रही भारत की पारी?

भारत को पहला बड़ा झटका पुजारा के तौर पर लगा था, जब वो 15 रन बनाकर ही आउट हो गए। चेतेश्वर पुजारा स्पिनर जैक लीच का शिकार बने। बेन स्टोक्स ने उनकी कैच पकड़ा। इसके बाद दूसरा बड़ा झटका तब लगा, जब शुभमन गिल 50 रन पर आउट हो गए। गिल जेम्स एंडरसन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का जड़ा।

यह भी पढ़ें: खिलाड़ी के घर चोरीः उड़ा ले गए ये कीमती सामान, नहीं आए अबतक पुलिस के हाथ

एंडरसन ने शुभमन को बोल्ड करने के बाद अजिंक्य रहाणे को भी बोल्ड कर दिया। पंत से भी सभी को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन एंडरसन ने इन पर पानी फेर दिया और 11 रन पर पंत का विकेट ले लिया। जिसके बाद वॉशिंगटन सुंदर नई उम्मीदों के साथ पिच पर उतरे लेकिन उन्हें डॉम बेस ने अपना शिकार बना लिया। जिस पर टीम इंडिया को छठा झटका लगा।

VIRAT KOHLI (फोटो- ट्विटर)

इस टेस्ट मैच में विराट कोहली ने अर्धशकत जड़ा और इसके के साथ करियर का 24वीं हाफ सेन्चुरी पूरी कर ली। अश्विन भी ज्यादा मैदान पर नहीं टिके और नौ रन बनाकर ही पवेलियन वापसी कर लिए। इसके बाद इंडिया की उम्मीदें उस वक्त पूरी तरह टूट गई, जब कोहली आउट हुए। कोहली 72 रनों की पारी खेल क्लीन बोल्ड हो गए। उनके बाद नदीम भी पवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़ें: Team India की बड़ी चुनौतीः चेन्नई में सबसे बड़ा लक्ष्य, फैंस को चमत्कार की आस

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story