×

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अक्षर का धमाल, टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 112 पर रन किया ढेर

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने इस मैच में धमाल मचा दिया और उन्होंने सबसे ज्यादा 6 विकेट छटके। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की रेस में बने रहने के लिए इंग्लैंड और भारत के लिए यह मैच बेहम अहम है।

Dharmendra kumar
Published on: 24 Feb 2021 1:26 PM GMT
नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अक्षर का धमाल, टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 112 पर रन किया ढेर
X
भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है।

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है। टेस्ट सीरीज के तीसरा मैच के पहली पारी में इंग्लैंड की टीम महज 112 रन पर सिमटी गई।

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने इस मैच में धमाल मचा दिया और उन्होंने सबसे ज्यादा 6 विकेट छटके। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की रेस में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिए यह मैच बेहम अहम है।

पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम महज 48.4 ओवर में ढेर हो गई। भारत की ओर अक्षर पटेल के बाद आर अश्विन ने 3 और ईशांत शर्मा के खाते में एक विकेट आए। इंग्लैंड की तरफ से क्रॉउली ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए।

ये भी पढ़ें...IND vs ENG: T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, देखें किसी मिली जगह

अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे ईशांत शर्मा ने भारत को पहली सफलता दिलाई और इंग्लैंड का पहला झटका दिया। उन्होंने ओपनर डोमिनिक सिब्ली को शून्य पर पवेलियन भेज दिया। स्लिप में खड़े रोहित शर्मा ने सिब्ली का कैच पकड़ लिया। तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर इग्लैंड ने अपना पहला विकेट गंवाया। सिब्ली के आउट होने के बाद जॉनी बेयरस्टो बैटिंग करने आए।



ये भी पढ़ें...डे-नाइट टेस्ट: सफेद बॉल दिखती है बेहतर, फिर पिंक बॉल से क्यों खेला जाता है मैच

इसके बाद अक्षर पटेल ने इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। अक्षर पटेल ने मैच की अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लिया है। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को आउट किया और बेयरस्टो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद जो रूट बैटिंग करने आए, लेकिन वह भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए। फार्म में चल रहे जो रूट 37 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हो गए। 74 रन पर इंग्लैंड ने तीन विकेट गंवा दिए थे।

ये भी पढ़ें...IND vs SA: क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, इस शहर में होगा सीरीज का आयोजन

इसके बाद इग्लैंड को संभलने का मौका नहीं मिला और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। क्रीज पर जम चुके जैक क्रॉउली भी 53 रन बनाकर आउट हो गए है। क्षर पटेल ने क्रॉउली को LBW किया। आर अश्विन ने ऑली पोप को बोल्ड कर इंग्लैंड को पांचवा झटका दिया। पोप 1 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अक्षर पटेल ने बेन स्टोक्स पवेलियन भेज दिया। जोफ्रा आर्चर, जैक लीच और स्टुअर्ट ब्रॉड भी आउट हो गए और इंग्लैंड की टीम पहली में पारी में 112 रन ही बना पाई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story