×

Ind vs Eng T20: टीम इंडिया ने सीरीज पर किया कब्जा, इंग्लैंड को 36 रनों से हराया

भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 36 रनों से हरा दिया और सीरीज पर कब्जा जमा लिया।

Newstrack
Published on: 20 March 2021 1:45 PM GMT
Ind vs Eng T20: टीम इंडिया ने सीरीज पर किया कब्जा, इंग्लैंड को 36 रनों से हराया
X
भारत ने इंग्लैंड को 36 रनों से हरा दिया और सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमा लिया। सीरीज के अंतिम में भारत ने इंग्लैंड को 225 रनों का टारगेट दिया था।

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 36 रनों से हरा दिया और सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमा लिया। सीरीज के अंतिम में भारत ने इंग्लैंड को 225 रनों का टारगेट दिया था। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 188 रन पर ही सिमट गई।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और भारत को पहले बल्लेबाजी दी। टीम इंडिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 224 रन बना लिए। कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 80 और उपकप्तान रोहित शर्मा ने 64 रनों की पारी खेली। भारत ने दो विकट खोकर 224 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इंग्लैंड ने 8 विकेट खोकर 188 रन ही बना पाया। इंग्लैंड की ओर डेविड मलान 68 रन और जोश बटलर 52 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 15 रन देकर दो विकेट झटके, तो वहीं शार्दुल ठाकुर ने 45 रन देकर तीन विकटे लिए। आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 34 रन देकर और टी नटराजन ने 39 रन देकर एक एक विकेट चटकाए।



ये भी पढ़ें...जन्मदिन विशेष: आजादी के मतवाले ‘तिलका मांझी’, देश के लिए झूल गए फांसी पर

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ जीत की इस (टेस्ट श्रृंखला से शुरू हुई) लय को वनडे श्रृंखला में भी जारी रखने की कोशिश करेगी। वनडे का पहला मैच 23 मार्च को पुणे में होगा। रोहित और कोहली ने टीम इंडिया की तरफ से शानदार शुरुआक थी। इन दोनों खिलाड़ियों ने पॉवरप्ले में 60 रनों साझेदारी खेली।

ये भी पढ़ें...वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, इन तीन नए खिलाड़ियों को मिली जगह

रोहित और कोहली ने पहले विकेट के लिये 54 गेंद में 94 रन की साझेदारी की । इनके अलावा सूर्यकुमार यादव 32 रनों और पंड्या 39 रनों का योगदान दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story