×

IND vs ENG: शर्मनाक हार पर बोले कोहली, कहा देंगे मुंहतोड़ जवाब

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के पहले टेस्ट में मिली हार के बाद कैप्टन विराट कोहली ने विकेट को धीमा बताया। भारतीय कप्तान ने कहा कि विकेट धीमा था, शुरुआती दो दिन में कुछ नहीं हुआ, पिच बल्लेबाजी के अनुकूल थी।

Shreya
Published on: 9 Feb 2021 10:49 AM GMT
IND vs ENG: शर्मनाक हार पर बोले कोहली, कहा देंगे मुंहतोड़ जवाब
X
IND vs ENG: शर्मनाक हार पर बोले कोहली, कहा देंगे मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली: चेन्नई में इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल कर ली है। इंग्लैंड टीम ने भारतीय टीम को 227 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मेजबान टीम को आखिरी दिन 381 रन बनाने थे, लेकिन इंग्लैड टीम के गेंदबाजों के सामने भारत के धुरंधर टिक नहीं सके और काफी जल्द आउट हो गए। इस तरह मेहमान टीम को 241 रन की बढ़त मिली।

विराट और गिल ने पूरी की हाफ सेंचुरी

इंग्लैंड टीम ने भारतीय टीम के सामने 420 रन का विशाल लक्ष्य रखा था, लेकिन भारत उसके सामने 58.1 ओवर में केवल 192 रन ही बना पाया। भारत की तरफ से केवल कप्तान विराट कोहली ने ही 50 रनों से ज्यादा का योगदान दिया और दूसरी पारी में 72 रन बनाए। इसके अलावा शुभमन गिल ने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। वहीं, भारत की तरफ से आर अश्विन ने 61 रन देकर छह विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: इस गेंदबाज से कांपते थे दुनियाभर के बल्लेबाज, विश्व कप में लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

VIRAT KOHLI (फोटो- सोशल मीडिया)

हार के बाद क्या कहा विराट कोहली ने?

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के पहले टेस्ट में मिली हार के बाद कैप्टन विराट कोहली ने विकेट को धीमा बताया। भारतीय कप्तान ने कहा कि विकेट धीमा था, शुरुआती दो दिन में कुछ नहीं हुआ, पिच बल्लेबाजी के अनुकूल थी। इंग्लैंड ने विपरित मौसम में भी धैर्य बनाए रखा, वो क्रीज पर टिके रहे। हमने दूसरी पारी में हुई गलतियों से सीखा, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें: खिलाड़ी के घर चोरीः उड़ा ले गए ये कीमती सामान, नहीं आए अबतक पुलिस के हाथ

हम मेहमान टीम पर दबाव नहीं बना पाए

उन्होंने आगे कहा कि टेस्ट क्रिकेट एक मुश्किल फॉर्मेट (Hard Format) है और वह हमसे बेहतर ढंग से तैयार थे। पूरे टेस्ट में इंग्लैंड ने हमसे ज्यादा प्रोफेशनल तरीके से खेला और हमसे बेहतर रहा। विराट ने कहा इसमें बिल्कुल डाउट नहीं है कि हम मेहमान टीम पर दबाव नहीं बना पाए। हम इस हार पर कोई बहाना नहीं बनाएंगे। लेकिन सीरीज के अगले तीन टेस्ट मैचों में मुंहतोड़ जवाब देंगे।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड ने जीता पहला टेस्ट, चार साल बाद घर में हारी टीम इंडिया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story