IND vs NZ: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंडियन टीम को झटका, जानिए क्या हुआ…

खबर है कि भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा चोटिल हो गए हैं सबसे तेज गेंदबाज ईशांत को दिल्ली में रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान टखने में चोट लग गई। न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा से पहले इशांत के खेलने को लेकर संदेह की स्थिति बन गई है।

Published by suman Published: January 20, 2020 | 9:18 pm

नई दिल्ली खबर है कि भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा चोटिल हो गए हैं सबसे तेज गेंदबाज ईशांत को दिल्ली में रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान टखने में चोट लग गई। न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा से पहले इशांत के खेलने को लेकर संदेह की स्थिति बन गई है।

 

यह पढ़ें…राहुल ने कर दी पंत की छुट्टी! कोहली के बयान के बाद ऋषभ के भविष्य पर उठे सवाल

 

दिल्ली टीम प्रंबधन के वरिष्ठ सदस्य ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, इशांत का टखना मुड़ गया है और इसमें सूजन है। इस समय उसके घुटने की स्थिति बहुत खराब है। इस मैच में दोबारा गेंदबाजी कराकर जोखिम नहीं लेना चाहते। उम्मीद की जा रही है कि इसमें फ्रेक्चर नहीं हो।

cricket team

 

उन्होंने कहा,  अभी सूजन है, वह कुछ दिन में फिट हो जायेगा। उसे निश्चित रूप से एनसीए जाना होगा और रिहैबिलिटेशन के बाद ‘खेलने के लिये फिट’ प्रमाण पत्र लेना होगाष वह दर्द से कराह रहे थे और सहयोगी स्टाफ की मदद से स्टेडियम से बाहर गए। उन्हें तुरंत चिकित्सा सहायता लेनी पड़ी।

 

यह पढ़ें…AUSTRALIAN OPEN2020: 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर विलियम्स की नजर

 

इशांत ने विदर्भ की पहली पारी में 45 रन देकर तीन विकेट लिये थे। इशांत का यह इस रणजी सत्र में आखिरी मैच था चूंकि उनका न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट टीम में चयन तय माना जा रहा है। उनका अगला मुकाबला हैमिल्टन में अभ्यास मैच था, लेकिन क्योंकि यह चोट गंभीर है तो उन्हें रिहैबिलिटेशन के लिये एनसीए जाना होगा। 21 फरवरी से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत न्यूजीलैंड में दो मैचों की सीरीज खेली जाएगी।भारत को न्यूजीलैंड से 21 से 25 फरवरी तक तथा 29 फरवरी से 4 मार्च तक न्यूजीलैंड में दो टेस्ट मैच खेलने हैं।