×

राहुल ने कर दी पंत की छुट्टी! कोहली के बयान के बाद ऋषभ के भविष्य पर उठे सवाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा बयान दिया है। कोहली ने साफ कर दिया है कि केएल राहुल टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में बने रहेंगे।

Shreya
Published on: 20 Jan 2020 8:42 AM GMT
राहुल ने कर दी पंत की छुट्टी! कोहली के बयान के बाद ऋषभ के भविष्य पर उठे सवाल
X
राहुल ने कर दी पंत की छुट्टी! कोहली के बयान के बाद ऋषभ के भविष्य पर उठे सवाल

बेंगलुरु: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा बयान दिया है। कोहली ने साफ कर दिया है कि केएल राहुल टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में बने रहेंगे। कोहली के बयान के बाद ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या टीम से विकेटकीपर ऋषभ पंत की छुट्टी हो गई? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों वनडे मुकाबलों से साफ है कि राहुल के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ऐसी स्थिति बन गई है कि पंत की टीम में संभावनाएं खत्म सी हो गई हैं। कोहली ने इसी ओर इशारा किया है और उनके बयान के बाद माना जा रहा है कि टीम से ऋषभ पंत की छुट्टी हो गई है।

यह भी पढ़ें: AUSTRALIAN OPEN2020: 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर विलियम्स की नजर

राहुल ने निभाई शानदार भूमिका

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दो मैचों में केएल राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई। इन तीनों मैचों में विकेटकीपर और बल्लेबाज दोनों रूपों में राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया और इसी के बाद ऋषभ पंत के भविष्य को लेकर सवाल उठने लगे हैं। राहुल ने इस सीरीज के पहले मैच में 47, दूसरे मैच में 80 और तीसरे मैच में ओपनिंग करते हुए 19 रन की पारी खेली। दूसरे मैच में तो उनकी पारी की बदौलत ही भारत सीरीज में वापसी में कामयाब हो सका और 340 रन का विशाल स्कोर बना सका।

राजकोट वनडे में उन्होंने विकेट के पीछे दो कैच लपके और एक स्टंप किया और उनकी स्टम्पिंग का शिकार बने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच। बेंगलुरु वनडे में भी उन्होंने दो कैच लिए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका के खिलाफ दो टी20 मैचों में भी राहुल ने 45 और 54 रन की पारी खेली थी। ऐसे में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद कोहली के बयान ने पंत के भविष्य पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें: लखनऊ की बेटी बनी मिसाल: लाखों चेहरों की मुस्कान के लिए कर रही ये काम

राहुल में द्रविड़ जैसा संतुलन

बेंगलुरु में सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने कहा कि राहुल टीम में उसी तरह संतुलन बनाए रखते हैं जैसे 2003 के विश्व कप में राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में ऋषभ पंत के सिर पर पैट कमिंस की बाउंसर लगी थी, जिसके बाद वह टीम से बाहर हो गए थे।

कोहली ने केएल राहुल के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा कि मेरा मानना है कि टीम में खिलाडिय़ों के स्थान को लेकर स्पष्टता नहीं होने से हमें अतीत में नुकसान हुआ। अब हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं, हम इसी क्रम के साथ कुछ समय तक चलेंगे और आकलन करेंगे कि यह सही है या गलत। कोहली ने कहा कि इन दिनों हम अच्छा खेल रहे हैं। टीम में कोई बदलाव न करके हमने लगातार दो मैच जीते हैं। टीम की बेहतरी के लिए ही हमने टीम में कोई बदलाव नहीं किया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के चुनावी समर में ढूंढ रही निगाहें अपने इस नेता को

Shreya

Shreya

Next Story