×

IND vs NZ: श्रेयस के छक्के ने जिताया मैच, सीरीज में इंडिया ने बनाई 1-0 से बढ़त

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने पहले टी20 में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Shreya
Published on: 24 Jan 2020 4:05 AM GMT
IND vs NZ: श्रेयस के छक्के ने जिताया मैच, सीरीज में इंडिया ने बनाई 1-0 से बढ़त
X
IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने दिया 204 रनों का लक्ष्य, मैदान पर टीम इंडिया

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने पहले टी20 में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 204 रनों का लक्ष्य दिया जिसे भारत ने एक ओवर पहले ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से के एल राहुल ने 56, विराट कोहली ने 58 और जीत के हीरो रहे श्रेयस अय्यर ने 58 रनों की पारी खेली। वहीं उनके अलावा रोहित शर्मा 7 और शिवम दुबे 13 रन बनाकर आउट हुए। मनीष पांडे 12 गेंदों में 14 रन बनाकर अय्यर के साथ नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें: आज से बदलेगा आपका जीवन, अपनी प्रिय राशि में 30 साल बाद आ रहे हैं शनि

कंधे में चोट की वजह से शिखर धवन टीम से बाहर

कंधे में चोट की वजह से टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। टी-20 सीरीज में विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को शिखर धवन की जगह चुना गया है। टीम इंडिया ने आखिरी बार 2019 की शुरुआत में न्यूजीलैंड का दौरा किया था। टीम इंडिया ने उस दौरान ODI series पर 4-1 से जीत हासिल की थी, लेकिन टी-20 सीरीज में भारतीय टीम को 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें: निर्भया के दोषियों ने सजा से बचने का बनाया एक और प्लान, ऐसे टल सकती है फांसी

टी-20 सीरीज की टीमें-

भारतीय टी-20 स्‍क्‍वॉड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मरद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन।

न्यूजीलैंड टी-20 टीम

केन विलियमसन (कैप्टन), हैमिश बेनेट, टॉम ब्रूस, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट कुगलेइजन, डेरिल मिशेल, कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकर, मिशेल सेंटनर, टिम सिफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी।

यह भी पढ़ें: बीजेपी नेता ने AAP और कांग्रेस पर साधा निशाना, ‘शाहीनबाग’ को बताया ‘शर्मबाग’

Shreya

Shreya

Next Story