×

सुपरओवर का रोमांच, भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, 4-0 से बनाई बढ़त

विराट कोहली के चौके से भारत ने लगातार दूसरा मैच सुपर ओवर में जीत लिया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन टी-20 मैच एक बार फिर टाई हो गया था।

Roshni Khan
Published on: 31 Jan 2020 4:27 AM GMT
सुपरओवर का रोमांच, भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, 4-0 से बनाई बढ़त
X

मुंबई: विराट कोहली के चौके से भारत ने लगातार दूसरा मैच सुपर ओवर में जीत लिया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन टी-20 मैच एक बार फिर टाई हो गया था। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन मुनरो और टिम सेफट बल्लेबाजी की, तो वहीं भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर किया। सुपरओवर में न्यूजीलैंड ने 13 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 14 रनों का लक्ष्य दिया।

इसके जवाब में विराट कोहली और केएल राहुल सुपरओवर खेलने के लिए मैदान पर आए। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम सउदी ने सुपर ओवर फेंका। आखिरी गेंद पर चौका लगाकर विराट कोहली ने भारत को जीत दिलाई। भारत ने सुपरओवर में चौथे टी20 मुकाबले में जीत हासिल की और सीरीज में 4-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 165 रन बनाए थे। इस जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने भी 20 ओवर में सात विकेट पर 165 रन बनाए। मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर कराना पड़ा और भारत ने जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें...चुनाव आयोग ने बढ़ाया दिल्ली पुलिस कमिश्नर पटनायक का कार्यकाल, जानें क्यों?

विराट कोहली ने चौका मारकर को भारत को सुपर ओवर में जीत दिलाई। उनसे पहले लोकेश राहुल ने पहली बॉल पर सिक्स लगाया। सुपर ओवर में 14 रन की जरूरत थी, भारत ने 5 गेंदों पर ही 16 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया।

भारत की तरफ से सुपर ओवर में जसप्रीत बुमराह को उतारा गया है। न्यूजीलैंड के लिए कोलिन मुनरो और टिम सिफर्ट बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। टिम सिफर्ट ने 8 रन बनाए और वह तीसरी गेंद पर आउट हुए। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने कुल 13 रन बनाए। टी-20 सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला रविवार 2 फरवरी को माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी भीषण हादसा, तेल टैंकर में ब्लास्ट से दो भारतीय की मौत कई अन्य लापता

बुधवार को ही भारत ने सुपर ओवर में तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच जीतकर न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बनाई। अब इस जीत के बाद भारत ने 4-0 की बढ़त बना ली है।

यह भी पढ़ें...सेना ने ऐसे रोका आतंकियों को, एक झटके में दहल जाता कश्मीर

टी20 क्रिकेट में अच्छी फॉर्म में होने के बावजूद आईसीसी रैकिंग में भारत की स्थिति में कोई ज्यादा बदलाव नहीं आया है। भारत अभी टी-20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर है और उसे चौथे स्थान पर पहुंचने के लिए वर्तमान सीरीज 5-0 से जीतनी होगी। न्यूजीलैंड अभी छठे स्थान पर है जबकि पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका रैंकिंग तालिका में भारत से आगे हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story