×

IND vs SL: टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज, टीमों में होगी जबरदस्त टक्कर

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को गुवाहाटी में हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बिना खेले हुए रद्द हो गया। यह मैच बारिश और बारिश के बाद बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच खराब होने  के कारण रद्द हुआ था।

Shreya
Published on: 7 Jan 2020 3:39 AM GMT
IND vs SL: टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज, टीमों में होगी जबरदस्त टक्कर
X
IND vs SL: टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज, टीमों में होगी जबरदस्त टक्कर

Ind Vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को गुवाहाटी में हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बिना खेले हुए रद्द हो गया। यह मैच बारिश और बारिश के बाद बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच खराब होने के कारण रद्द हुआ था। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला आज यानि मंगलवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

धवन और बुमराह की वापसी का इंतजार

गुवाहाटी में होने वाले मैच में सभी को टीम इंडिया के दो दिग्गज खिलाड़ियों शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह की वापसी का इंतजार था। दोनों चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। लेकिन अब दर्शकों को उनकी वापसी इंदौर के पिच पर देखने को मिलेगी। साथ ही अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाने के लिए श्रीलंका एक बेहतर मौका है।

यह भी पढ़ें: 7 JAN:किसे मिलेगा मान, किसे अपमान,पूरे दिन का ताजा हाल, बताएगा राशिफल

बुमराह की वापसी से टीम कोग मिलेगी मजबूती

पहले मैच में भी दोनों की वापसी पर फोकस था और इस मैच में भी यही जारी रहेगा। दरअसल, गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी से ऐसा माना जा रहा है कि टीम को मजबूती मिलेगी। बुमराह पीठ के स्ट्रेस फ्रेक्चर के ठीक होने के बाद वापसी कर रहे हैं। बुमराह भी टीम इंडिया के लिए काफी अहम होने वाले हैं।

शिखर पर बढ़ेगी जिम्मदारी

वहीं अगर धवन की बात करें तो उन पर टीम की जिम्मेदारी बढ़ने वाली है। क्योंकि इस सीरीज से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। तो ऐसे में बेहतर प्रदर्शन और टीम के लिए बेहतर स्कोर खड़ी करने की जिम्मेदारी इस खिलाड़ी पर बढ़ गई है।

इस सीरीज का एक मैच रद्द हो चुका है, इस लिहाज से बाकी के दो मैचों में दोनों टीमों के पास प्रयोग के विकल्प कम हो जाएंगे। क्योंकि इस सीरीज को जीतने के लिए दोनों मैच जीतने जरुरी है।

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई पिछली टी-20 सीरीज में 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया था और विंडीज के ही खिलाफ वनडे सीरीज पर भी अपना नाम दर्ज कराया था। जिसके बाद टीम ब्रेक पर थी और टीम नए साल की शुरुआत जीत के साथ ही करना चाहेगी।

वहीं ये सीरीज श्रीलंका के लिए ये सीरीज काफी मुश्किल होने वाली है, क्योंकि श्रीलंकाई टीम ने अभी तक टीम इंडिया के खिलाफ एक भी द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में जीत हासिल नहीं की है।

यह भी पढ़ें: TIPS: पेरेंट्स दें ध्यान, परीक्षा के दौरान बच्चे में न हो तनाव, तभी मिलेगा अच्छा परिणाम

वहीं इस मैदान पर अभी तक एक ही टी-20 मैच खेला गया है, जो कि इन दोनों टीमों के बीच ही खेला गया था। 22 दिसंबर, 2017 को हुए इस मैच में भारत ने 88 रनों से जीत हासिल की थी। उस मैच में रोहित ने शतक जड़ा था और भारत को टी-20 के अपने सर्वोच्च स्कोर 260 रनों तक पहुंचा दिया था।

इन खिलाड़ियों की बल्लेबाजी टीम के लिए खास

चूंकि इस सीरीज में रोहित शर्मा को आराम दिया गया है, इसलिए धवन और उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल अपनी बेहतर साझेदारी दिखाते हुए टीम के लिए बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं। वहीं कैप्टन विराट कोहली भी किसी लिहाज से पीछे रहने वाले नहीं है।

वहीं इस मैच में श्रीलंका की भी पिछले सारे रिकॉर्ड को तोड़ने की पूरी कोशिश होगी। क्योंकि श्रीलंकाई टीम ने अभी तक टीम इंडिया के खिलाफ एक भी द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में जीत हासिल नहीं की है। तो इस लिहाज से दोनों टीमें आज अपना बेहतर प्रदर्शन करने पिच पर उतरेंगी।

सीरीज के लिए भारतीय और श्रीलंकाई टीम

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन

श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनुष्का गुणाथलिका, अविष्का फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दसुन शनाका, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उडाना, भानुका राजपक्षे, ओशदा फर्नांडो, वानिंडु हसरंगा, लाहिरू कुमारा, कुसल मेंडिस, लक्षन संदकन, कसुन रजिठा

यह भी पढ़ें: हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने की JNU हिंसा, कहा- दोबारा भी ऐसे ही देंगे जवाब

Shreya

Shreya

Next Story