×

वेस्ट इंडीज के खिलाफ रोहित की शानदार बल्लेबाजी, तोड़ा 22 साल पुराना रिकॉर्ड

कल टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया। वहीं इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने क्रिकेट के 22 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Shreya
Published on: 23 Dec 2019 3:48 AM GMT
वेस्ट इंडीज के खिलाफ रोहित की शानदार बल्लेबाजी, तोड़ा 22 साल पुराना रिकॉर्ड
X

लखनऊ: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए रविवार का दिन एतिहासिक रहा। कल टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया। वहीं इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने क्रिकेट के 22 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वन डे उपकप्तान शर्मा ने एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बना कर सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

'मैन ऑफ द सीरीज' रहे रोहित शर्मा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में इस साल का आखिरी मैच हुआ। जिसका समापन टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में चार विकेट से हरा कर शानदार तरीके से किया। रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 63 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के के साथ 63 रन बनाए। रोहित ने 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब भी हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: पहाड़ों पर भीषण बर्फबारी, अब ऐसी पड़ेगी ठंड कि जम जाएगा खून

इस मैच के साथ ही रोहित ने इस साल 2442 रन बना कर रिकॉर्ड बना लिया। बल्लेबाज ने इस साल 47 पारियों में दस शतक और इतने ही अर्ध शतक लगाये हैं, इसके अलावा विराट कोहली ने एक बार फिर शानदार पारी खेलते हुए 81 गेंदों में नौ चौके लगाते हुए कुल 85 रन बनाये और 'मैन ऑफ़ द मैच' का खिताब जीता।

इन खिलाड़ियों की धाकड़ पारी

वहीं केएल राहुल, रविन्द्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने भी शानदार प्रदर्शन किया। जहां केएल राहुल ने 89 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 77 रन बनाए। वहीं आलराउंडर जडेजा ने फिर से टीम के संकट मोचक की भूमिका निभाते हुए महत्वपूर्ण रन बनाए और 31 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली। जडेजा आखिरी तक मैदान पर टिके रहे। साथ ही शार्दुल ठाकुर ने बल्लेबाजी में सबको हैरान करते हुए छह गेंदों में दो चौके और एक छक्के जड़े।

यह भी पढ़ें: 23 DEC: कन्या राशि को मिल सकता है धोखा, ये राशियां भी रहे सचेत, पढ़ें राशिफल

Shreya

Shreya

Next Story