×

भारत ने श्रीलंका को रौंदकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की

आस्ट्रेलिया में हो रहे महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने लगातार चौथी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत का सेमीफाइनल का रास्ता साफ हो गया है। इससे पहले...

Deepak Raj
Published on: 29 Feb 2020 8:21 AM GMT
भारत ने श्रीलंका को रौंदकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की
X

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया में हो रहे महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने लगातार चौथी जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही भारत का सेमीफाइनल का रास्ता साफ हो गया है। इससे पहले हुए मैच में भारत ने रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को तीन रनों से हराया था।

ये भी पढ़ें-जेल में करवटों में बीती आजम खान की रात, आज सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-

भारत ने आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए मैच में शनिवार को श्रीलंका को 7 विकेट से मात दे दी। इसी के साथ ही भारत ने इस टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली है। भारत पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है। श्रीलंका को हराकर भारत ने अपने ग्रुप के सभी मैच जीतते हुए पॉइंट्स टेबल में टॉप पर जगह पक्की कर ली है।

श्रीलंका को सात विकेट से हराया

भारतीय महिला टीम ग्रुप मैचों में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को मात देकर 2020 टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अब तक अजेय है। इस मैच में भारत ने पहले श्रीलंका को 9 विकेट पर 113 रनों के मामूली स्कोर पर रोक दिया। फिर जवाब में 3 विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें-नहीं थम रहा कोरोना का कहर: मुश्किल में फंसे 340 भारतीय, अब सरकार उठाएगी ये कदम

भारत ने 14.4 ओवर में तीन विकेट पर 116 रन बनाकर जीत दर्ज की। भारत के लिए शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 47 रनों की पारी खेली। स्मृति मंधाना ने 17 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर, जेमिमाह रोड्रिग्ज और दीप्ति शर्मा ने 15-15 रन बनाए।

भारत ने ग्रुप स्टेज में अपने सभी चारों मैच जीते और इस तरह से उसने आठ अंक हासिल किए। अब भारतीय टीम बढ़े मनोबल के साथ सेमीफाइनल में उतरेगी। श्रीलंका ने भारत के खिलाफ आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए मैच में शनिवार को नौ विकेट पर 113 रन बनाए।

श्रीलंका की तरफ से कप्तान चमारी अटापट्टू ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। भारत की तरफ से राधा यादव ने 23 रन देकर चार विकेट लिये। स्पिनर राधा यादव ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 23 रन देकर चार विकेट लिये जिससे भारत ने श्रीलंका को नौ विकेट पर 113 रन ही बनाने दिये।

ये भी पढ़ें-दिल्लीः केजरीवाल सरकार ने दी कन्हैया कुमार के खिलाफ राजद्रोह का केस चलाने की मंजूरी

बाएं हाथ की स्पिनर राधा ने कप्तान चमारी अटापट्टू का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया जिन्होंने श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक 33 रन बनाए। राधा यादव को राजेश्वरी गायकवाड़ (18 रन देकर दो) का भी अच्छा सहयोग मिला। पूनम यादव, शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने एक एक विकेट लिया।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उसने तीसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज उमेशा तिमासिनी (दो) का विकेट गंवा दिया जिन्हें दीप्ति की गेंद पर राजेश्वरी ने कैच किया। कप्तान अटापट्टू ने आक्रामक रवैया अपनाए रखा तथा पांच चौके और एक छक्का लगाया।

उन्होंने हर्षिता मदावी (12) के साथ 30 रन की साझेदारी की। राजेश्वरी ने आठवें ओवर में मदावी को आउट किया। राधा नौवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आईं और श्रीलंकाई कप्तान ने छक्का जड़कर उनका स्वागत किया, लेकिन वह अगली गेंद पर वह डीप स्क्वॉयर लेग पर कैच दे बैठी।

इसके बाद श्रीलंकाई पारी बिखर गई। शशिकला श्रीवर्धने ने 13 रन बनाए जबकि निचले क्रम में कविशा दिलहारी (16 गेंदों पर नाबाद 25) की पारी से श्रीलंका 100 रन के पार पहुंच पाया।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story