×

ISSF WORLD CUP 2021: मनु भाकर और सौरभ ने किया कमाल, जीता गोल्ड

शूटिंग वर्ल्ड कप 2021 में ईरानी टीम ने शुरुआत में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने जब अपना जलवा बिखेरा तो भारत को गोल्ड मैडल की जीत हासिल करा ही दी। आपको यह मैडल भारत के लिए बड़ी गर्व की बात है।

Newstrack
Published on: 22 March 2021 11:48 AM GMT
ISSF WORLD CUP 2021: मनु भाकर और सौरभ ने किया कमाल, जीता गोल्ड
X
ISSF WORLD CUP 2021: मनु भाकर और सौरभ ने किया कमाल, जीता गोल्ड photos (social media)

नई दिल्ली : शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत के सौरभ चौधरी और मनु भाकर ने अपनी जीत का परचम लहरा दिया है। बताया जा रहा कि आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप 2021 में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में अपने नाम गोल्ड मैडल हासिल कर लिया है। आपको बता दें कि यह शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत का पांचवा गोल्ड मैडल है।

भारतीय खिलाडियों ने जीता देश के नाम पांचवा गोल्ड मैडल

शूटिंग वर्ल्ड कप में भारतीय जोड़ी ने फाइनल में ईरान के गोलनोश सेबहातोलाही और जावेद फोरोगी को 16 - 12 से हरा कर जीत दर्ज की। इसके साथ यह भारतीय जोड़ी दूसरी सीरीज के बाद 0 - 4 से पीछे चल रही थी। लेकिन इसके बावजूद इस टीम ने अपनी दोबारा से वापसी की। आपको बता दें कि सौरभ चौधरी और मनु भाकर की मेहनत रंग ला गई। इन्होंने देश के नाम गोल्ड मैडल जीत लिया।

ईरानी टीम ने शुरुआत में किया था अच्छा प्रदर्शन

शूटिंग वर्ल्ड कप 2021 में ईरानी टीम ने शुरुआत में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने जब अपना जलवा बिखेरा तो भारत को गोल्ड मैडल की जीत हासिल करा ही दी। आपको यह मैडल भारत के लिए बड़ी गर्व की बात है। यह पांचवा मैडल है जो भारत ने अपने नाम किया है। शूटिंग वर्ल्ड कप 2021 में सौरभ चौधरी और मनु भाकर ने अपनी जीत का परचम लहरा दिया है।

ये भी पढ़े....फिल्मी है रिंकू की कहानी: 14 साल पहले छोड़ा था घर, अब ऐसी है लाइफस्टाइल

yash-final

भारत नेअब तक जीता यह तमगा

शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत की काफी अच्छी कोशिश रही है। आपको बता दें कि भारत की यशस्विनी सिंह देसवाल और अभिषेक वर्मा ने तुर्की के सेवाल इलाइदा तारहान और इस्माइल केलेस को 17 - 13 से हराकर अपने नाम ब्रोन्ज मैडल अपने नाम किया। बताया जा रहा है कि इससे पहले दिव्यांश सिंह पंवार और इलावेनिल वलारिवान ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में अपने नाम गोल्ड मैडल हासिल किया था।

ये भी पढ़े....डिप्टी CM ने दी महायज्ञ में आहुति, बोले- शांति से संपन्न कराए जाएंगे पंचायत चुनाव

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story