×

फिल्मी है रिंकू की कहानी: 14 साल पहले छोड़ा था घर, अब ऐसी है लाइफस्टाइल

14 साल पहले रिंकू अपने घर से बिना कुछ बताए निकल गया। माता पिता ने खूब ढूंढा, लेकिन कुछ पता न चल पाया। इस बीच उनका बेटा लौटा तो वो लग्जरी कारों और ट्रकों का मालिक बन चुका है। बेटे के लौटने से पूरा परिवार बेहद खुश है।

Shreya
Published on: 22 March 2021 10:05 AM GMT
फिल्मी है रिंकू की कहानी: 14 साल पहले छोड़ा था घर, अब ऐसी है लाइफस्टाइल
X
फिल्मी है रिंकू की कहानी: 14 साल पहले छोड़ा था घर, अब ऐसी है लाइफस्टाइल

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई के सांडी विकास खंड के ग्राम फिरोजापुर के एक परिवार में तब खुशी की लहर दौड़ पड़ी जब उनका बेटा 14 साल बाद अपने घर लौटा। बेटे को 14 साल बाद देख मां-बाप की आंखें नम हो गई। फिरोजापुर निवासी सरजू खेती करते हैं, जबकि उनकी पत्नी हाउस मेकर हैं। करीब 14 साल पहले उनका बेटा रिंकू घर से बिना कुछ बताए चला गया था।

14 साल पहले की घर वापसी

घर वालों ने अपने लापता बेटे को खोजने की बहुत कोशिश की, लेकिन आर्थिक स्थिति ज्यादा अच्छी न होने की वजह से खोजबीन ज्यादा दिन तक जारी न रह सकी। जिसके बाद वो कुछ अनहोनी होने को नियति मानकर शांत बैठ गए। लेकिन शनिवार रात अचानक उनका बेटा रिंकू अपने गांव बदला। लेकिन एक अलग नाम और वेशभूषा के साथ। वो इतने सालों से पंजाब में रह रहा था।

यह भी पढ़ें: डिप्टी CM ने दी महायज्ञ में आहुति, बोले- शांति से संपन्न कराए जाएंगे पंचायत चुनाव

ऐसे पहुंचा अपने घर

पंजाब में रिंकू ने कुछ ट्रक खरीद लिए हैं। उनमें से एक ट्रक का धनबाद में एक्सीडेंट हो गया। इसी सिलसिले में वह अपनी शानदार लग्जरी कार से धनबाद जा रहा था। तभी रास्ते हरदोई पड़ने के चलते उसे सब याद आ गया। हालांकि रिंकू को अपने पिता का नाम नहीं याद था, लेकिन उसे एक नाम याद था। गांव निवासी सूरत यादव का। ऐसे में वो सीधा सूरत यादव के पास पहुंचा।

मां लगे लगाकर रोती रही

सूरत भी रिंकू को तुरंत पहचान गया और उसे उसके घर लेते गया। रिंकू का नाम अब गुरुप्रीत सिंह हो चुका है। रहन सहन भी बिल्कुल सरदारों की तरह ही है। भले ही रिंकू का नाम और वेशभूषा बदल गया हो, लेकिन उसकी मां ने उसे तुरंत पहचान लिया और गले लगाकर रोने लगी। इतने सालों बाद अपने बेटे से मिलकर रिंकू की मां की आंखें नम थीं और वो बस उसे दुलार रही थी। अब रिंकू की शादी भी हो चुकी है। रिंकू के माता पिता उसकी शादी की बात जानकर खूब खुश नजर आए।

यह भी पढ़ें: UP से बड़ी खबर: जेल में पाकिस्तानी जासूस कर रहा फोन का इस्तेमाल, जांच की मांग

फिल्मी है रिंकू की कहानी

वैसे रिंकू की बात करें तो उसकी कहानी बहुत ज्यादा फिल्मी है। रिंकू के मुताबिक, पढ़ाई की वजह से डांट पड़ने की वजह से वह घर से निकल गया था। ट्रेन में बैठकर वह लुधियाना पहुंच गया। जहां उसे एक सरदार मिले, जिसने रिंकू को अपनी ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम दे दिया। यहां पर काम करते करते रिंकू ने ट्रक चलाना सीखा और खुद ट्रकों का मालिक बन गया। अब रिंकू लग्जरी कारों का भी मालिक है।

यह भी पढ़ें: जब तक कानून नहीं बनता हिंदू हम दो हमारे पांच की सिद्धांत पर चलें: बीजेपी नेता

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story