India vs South Africa सीरीज पर कोरोना का प्रभाव, खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन दिवसीय मैच की एक सीरीज आज खेला जाना था जो बारिश की वजह से रद्द हो गया। अब 15 व 18 मार्च को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो  मैच  पर भी  कोरोना का कहर दिखने वाला है। ऐसा अनुमान है कि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच  इस महामारी के कारण खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।

नई दिल्ली  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन दिवसीय मैच की एक सीरीज आज खेला जाना था जो बारिश की वजह से रद्द हो गया। अब 15 व 18 मार्च को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो  मैच  पर भी  कोरोना का कहर दिखने वाला है। ऐसा अनुमान है कि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच  इस महामारी के कारण खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।  लखनऊ में मैच 15 मार्च को जबकि कोलकाता में 18 मार्च को एकदिवसीय मैच खेला जाना है। इस सीरीज का पहला मैच आज यानि गुरुवार को बारिश के कारण रद्द हो गया। धर्मशाला में लगातार हो रही बारिश के चलते टॉस भी नहीं हो पाया।

बचने की सलाह

खेल मंत्रालय ने जारी करके कहा है कि अगर किसी खेल प्रतियोगिता को स्थगित नहीं किया जा सकता है तो फिर भारी संख्या में दर्शकों के बिना इनका आयोजन किया जाना चाहिए। बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘बीसीसीआई को खेल मंत्रालय का परामर्श मिला है। अगर हमें भीड़ जुटाने से बचने की सलाह दी जाती है तो हमें उसका पालन करना होगा।’

यह पढ़ें…Coronavirus: कब घोषित की जाती है महामारी और इसके बाद क्या करना होता है?

 


महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से राज्य सरकार राज्य में आईपीएल के आयोजन को लेकर चिंतित है। बुधवार को राज्य सरकार कैबिनेट ने इस मसले पर मीटिंग की और इस बैठक के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी कहा है कि इन हालात में आईपीएल को लेकर राज्य सरकार को बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं।

टोपे ने बताया, ‘सरकार के पास दो ही विकल्प हैं – आईपीएल मैचों को स्थगित करना या फिर उन्हें टीवी दर्शकों तक सीमित रखना।’ यानी महाराष्ट्र में होने वाले मैचों में दर्शकों को मैदान में जाने की अनुमति नहीं होगी। यानी लोग सिर्फ टीवी पर ही मुकाबले देख पाएंगे।

 

यह पढ़ें..कोरोना वायरस: मंत्री नहीं जाएंगे विदेश, PM मोदी ने लोगों से की ये अपील

 

आईपीएल नहीं करवाने की सलाह

गुरुवार को विदेश मंत्रालय ने कोरोना वायरस के चलते देश में आईपीएल नहीं करवाने की सलाह दी। विदेश मंत्रालय ने कहा कि आखिरी फैसला तो आयोजकों को लेना है कि वह आईपीएल 2020 का आयोजन करवाना चाहते हैं अथवा नहीं। लेकिन हमारी सलाह यही है कि इस लीग को इस साल नहीं करवाया जाए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App