×

IND vs AUS: टीम इंडिया ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का सपना, अश्विन-हनुमा का कमाल

ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा मैदान पर आए और इसी के साथ भारत की उम्मीद भी जग गई। पंत और पुजारा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 148 रनों की पार्टनरशिप की। वहीं अश्विन और हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया के सामने 'दीवार' बन गए।

Shreya
Published on: 11 Jan 2021 7:55 AM GMT
IND vs AUS: टीम इंडिया ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का सपना, अश्विन-हनुमा का कमाल
X
ND vs AUS: टीम इंडिया ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का सपना, अश्विन-हनुमा का कमाल

नई दिल्ली: सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आज यानी सोमवार को तीसरा टेस्ट मैच खेला गया। India और Australia के बीच तीसरा टेस्ट मैच पांचवें और आखिरी दिन ड्रॉ हो गया है। हालांकि टेस्ट मैच में इस में भी भारत की जीत है। दरअसल, अगर भारत ब्रिस्बेन में चौथा और निर्णायक टेस्ट मैच जीत जाता है तो ना केवल टीम इंडिया इस टेस्ट सीरीज पर अपना कब्जा कर लेगी। बल्कि ऐसा ऑस्ट्रेलिया की धरती पर दूसरी बार होगा, जब भारत टेस्ट सीरीज में जीत हासिल कर लेगा।

भारत के सामने था 407 रनों का लक्ष्य

इस तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 407 रनों का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया पिच पर उतरी और रोहित शर्मा (52) ने टीम की तरफ से बेहतरीन शुरूआत की। इसके बाद ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा मैदान पर आए और इसी के साथ भारत की उम्मीद भी जग गई। पंत और पुजारा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 148 रनों की पार्टनरशिप की।

यह भी पढ़ें: पिच से ‘छेड़छाड़’ करते रंगे हाथों पकड़े गए स्‍टीव स्मिथ, हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई

IND VS AUS (फोटो- ट्विटर)

ऋषभ पंत की 97 रनों की बेहतरीन पारी

इस मैच में पुजारा ने 77 रन बनाकर हेजलवुड की बॉल पर बोल्ड हो गए। वहीं ऋषभ पंत ने 97 रनों की बेहतरीन पारी खेली। हालांकि पंत तीन रन से अपना तीसरा टेस्ट शतक बनाने से चूक गए। बता दें कि पंत के हाथों में चोट लगी थी, इसके बावजूद वो बैटिंग के लिए उतरे थे और कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया। इसके बाद अश्विन और हनुमा विहारी मैदान पर आए और दोनों ऑस्ट्रेलिया के सामने 'दीवार' बन गए।

यह भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट: दर्द के बावजूद पंत ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, बनाए इतने रन

IND VS AUS (फोटो- ट्विटर)

अश्विन और हनुमा विहारी बने 'दीवार'

अश्विन और हनुमा विहारी की बल्लेबाजी ने टीम इंडिया को ये मैच हराने से बचा दिया और ये मैच ड्रॉ हो गया। बता दें कि इससे पहले भारत ने 3-7 जनवरी 2019 को विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट मैच ड्रॉ कराया था। अब भारत को चौथे और निर्णायक मैच का इंतजार है। अगर टीम इंडिया चौथा मैच जीत जाती है तो भारत ऑस्ट्रेलिया की धरती पर दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीत लेगा।

यह भी पढ़ें: सानिया के पति शोएब का एक्सीडेंट, कार के उड़े परखच्चे, वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story