ऑस्ट्रेलियाई मंत्री के बयान से BCCI नाराज, आखिरी टेस्ट पर हो सकता है ये बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने रविवार को कहा कि उनकी टीम नहीं चाहती कि ब्रिस्बेन में होने वाला अंतिम टेस्ट मैच भी सिडनी में खेला जाए।

Published by suman Published: January 4, 2021 | 7:09 pm
team

file pics

नई दिल्ली भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट पर खतरा मंडरा रहा है। खबरों के अनुसार भारतीय टीम क्वीन्सलैंड में पृथकवास के कड़े नियमों के कारण ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती है और इसके बजाय सिडनी में लगातार दो मैच खेलने के लिए तैयार है। 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट मैच खेला जाना है। क्वींसलैंड सरकार के विपक्षी नेताओं की तरफ से इस पूरे मामले पर तीखा हमला बोला गया है।

 

भारतीय यहां ना आएं

 

राज्य के शेडो हेल्थ मिनिस्टर रोस बेट्स ने कहा है कि यदि भारतीय नियमों से नहीं खेलना चाहते हैं, तो वह यहां न आएं । वहीं राज्य के शेडो स्पोर्ट्स मिनिस्टर टिम मंडेर ने कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम चौथे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन में जारी दिशानिर्देशों का पालन नहीं करना चाहती है, तो उन्हें यहां नहीं आना चाहिए।

यह पढ़ें…सौरव गांगुली की सेहत को लेकर आई ये बड़ी खबर, उपराष्ट्रपति नायडू ने किया फोन

बीसीसीआई को कड़ी आपत्ति

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में विपक्षी दल भी सरकार की तरह मंत्रिमंडल का गठन करते हैं, हालांकि उनके पास कार्यकारी शक्तियां नहीं होती हैं। उन्हें शेडो मिनिस्टर कहा जाता है।रोस बैट्स द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए इस वीडियो पर ही बीसीसीआई को कड़ी आपत्ति है। बीसीसीआई एक जनप्रतिनिधि के बयान को लेकर कतई सहज नहीं। भारतीय बोर्ड बीसीसीआई से बिना किसी विवाद के पूर्वनियोजित कार्यक्रम के तहत श्रृंखला खत्म करना चाहता है।

 

कोरोना नियम नहीं किया इनकार

बीसीसीआई का कहना है कि, भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कभी भी ऑस्ट्रेलिया में कोई भी कोरोना नियम मानने से इनकार नहीं किया। रोहित शर्मा का 14 दिन क्वारंटीन में रहना इसका उदाहरण है। जिस लहजे में मंत्री रोस बैट्स ने बयान दिया उससे भी भारतीय बोर्ड दुखी है। लेकिन चार की जगह तीन टेस्ट ही खेलना अब हमारे विकल्प में है।

यह पढ़ें..वैज्ञानिकों की चेतावनी: कोरोना के और नए स्ट्रेन आएंगे सामने, दुनिया की बढ़ी चिंता

सिडनी में खेला जाए

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने रविवार को कहा कि उनकी टीम नहीं चाहती कि ब्रिस्बेन में होने वाला अंतिम टेस्ट मैच भी सिडनी में खेला जाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम 1988 से बाद से ब्रिस्बेन में एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है। वहीं भारतीय टीम इस मैदान पर कभी जीतने में सफल नहीं रही है। चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 15 जनवरी से खेला जाएगा। चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App