सौरव गांगुली की सेहत को लेकर आई ये बड़ी खबर, उपराष्ट्रपति नायडू ने किया फोन

शनिवार को जिम में कसरत करते वक्त सीने में दर्द उठने के बाद सौरव गांगुली को कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में एडमिट कराया गया था। डॉक्टरों ने उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी भी की थी।

Aditya Mishra
Published on: 4 Jan 2021 1:25 PM GMT
सौरव गांगुली की सेहत को लेकर आई ये बड़ी खबर, उपराष्ट्रपति नायडू ने किया फोन
X
दिल का दौरा पड़ने पर 1 से डेढ़ घंटे का समय बेहद महत्वपूर्ण होता है और यदि इस समय सीमा के भीतर एंजियोप्लास्टी हो जाए तो मरीज की जान बचाई जा सकती है।

कोलकाता: बीसीसीआई के अध्यक्ष व टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की एक और एंजियोप्लास्टी अभी नहीं होगी। नौ डॉक्टरों की मेडिकल बोर्ड ने सौरव गांगुली की स्थिति को देखते हुए सोमवार को बैठक में ये निर्णय लिया है।

पहले ये अनुमान लगाया जा रहा था कि उन्हें एक और एंजियोप्लास्टी से गुजरना होगा, लेकिन अब डॉक्टरों ने इस तरह का कोई भी कदम उठाने से मना कर दिया है। यानी दादा को मंगलवार या बुधवार तक अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है।

सोमवार सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू एवं भारतीय टीम के पूर्व कोच व पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्रेग चैपल ने सौरव को फोन कर उनका हाल जाना।

BCCI President Sourav Ganguly सौरव गांगुली की सेहत को लेकर आई ये बड़ी खबर, उपराष्ट्रपति ने किया फोन(फोटो: सोशल मीडिया)

कब आएगी कोरोना वैक्सीन, किन्हें मिलेगी मुफ्त में, जानिए सभी सवालों के जवाब

अनुराग ठाकुर ने भी जाना हाल

उन्होंने दादा के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। दूसरी ओर, केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के राज्यमंत्री व पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने सोमवार को वुडलैड्स अस्पताल पहुंचकर सौरव गांगुली का हाल-चाल जाना।

बता दें कि शनिवार को जिम में कसरत करते वक्त सीने में दर्द उठने के बाद सौरव गांगुली को कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में एडमिट कराया गया था।

डॉक्टरों ने उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी भी की थी। उनके हृदय की तीन धमनियों में ब्लाकेज पाया गया था जिसे हटाने के लिए एक स्टेंट भी लगाया गया था।

डॉन को कड़ी सजा: छोटा राजन पीसेंगे अब चक्की, बुरा फंसे करोड़ों के मामले में

sourav ganguly सौरव गांगुली की सेहत को लेकर आई ये बड़ी खबर, उपराष्ट्रपति ने किया फोन(फोटो: सोशल मीडिया)

अस्पताल की तरफ से आज जारी किया गया मेडिकल बुलेटिन

अस्पताल की ओर से सोमवार दोपहर 12 बजे जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया, ‘48 वर्षीय सौरव को दिल का दौरे का पड़ने के बाद उचित समय पर बेहतर उपचार दिया गया।

दो अन्य कोरोनरी ब्लॉकेज अर्थात एलएडी और ओएम 2 की एंजियोप्लास्टी द्वारा उपचारित करने की आवश्यकता है। लेकिन एंजियोप्लास्टी अभी नहीं की जाएगी और इसे बाद में करने का फैसला लिया जाएगा। गांगुली की तबीयत फिलहाल स्थिर हैं, सीने में दर्द नहीं है। चिकित्सक उनपर निगरानी रखें हुए हैं।

अंतरिक्ष में ताकतवर भारत: किया क्रायोजेनिक इंजन का विकास, आई थी बड़ी बाधाएं

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story