×

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानें किसे मिली जगह, कौन हुआ बाहर

केएल राहुल को वनडे और टी20 टीम का उप कप्तान बनाया गया है। आईपीएल के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। टीम इंडिया तीन टी 20 इंटरनेशनल, 3 वनडे और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

Newstrack
Published on: 26 Oct 2020 5:21 PM GMT
ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानें किसे मिली जगह, कौन हुआ बाहर
X
आईपीएल के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। इसके लिए भारटीम का ऐलान हो गया है।

लखनऊ: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के खत्म होने बाद ऑस्ट्रेलियाई और भारत के बीच सीरीज खेली जानी है। यह सीरीज आस्ट्रेलिया में होनी है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए बीसीसीआई की की ऑल इंडिया सीनियर सलेक्शन कमेटी ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है।

केएल राहुल को वनडे और टी20 टीम का उप कप्तान बनाया गया है। आईपीएल के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। टीम इंडिया तीन टी 20 इंटरनेशनल, 3 वनडे और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। फिटनेस के कारण रोहित शर्मा का चयन नहीं हुआ है।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, तो वहीं केकेआर की तरफ से खेल रहे स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का टी20 टीम में चयन हुआ है। जारी कार्यक्रम के मुताबिक, भारत और ऑस्ट्रेलियाई के पहला दो वनडे सिडनी क्रिकेट मैदान पर 27 और 29 नवंबर को खेला जाएगा, तो वहीं अंतिम वनडे 1 दिसंबर को मनुका ओवल (केनबरा) में होगा। पहला टी20 भी 4 दिसंबर में मुनका ओवल (केनबरा) में खेला जाएगा, जिसके बाद अंतिम दो टी20 सिडनी (6 और 8 दिसंबर) में होंगे।



ये भी पढ़ें...सेना का तगड़ा प्रहार: कांप उठे आतंकी, एक की मौत, निशाने पर 3 दहशतगर्द

पहल टेस्ट मैच 17 से 21 दिसंबर तक एडिलेड में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच (26-31 दिसंबर) मेलबर्न में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच (7-11 जनवरी) सिडनी में खेला जाएगा। चौथा टेस्ट (15-19 जनवरी) ब्रिसबेन में होगा।



ये भी पढ़ें...रास के लिए भाजपा प्रत्याशी घोषितः हरदीप, नीरज, ब्रजलाल समेत आठ का एलान

टीम इंडिया-T20

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (उप कप्तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती।

ये भी पढ़ें...भारत और अमेरिका के बीच होगा ये बड़ा समझौता, चीन-पाकिस्तान में मची खलबली



टीम इंडिया- वनडे

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल (उप कप्तान और विकेट कीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

ये भी पढ़ें...राहुल की गलतीः संघ प्रमुख पर किया गया हमला कर गया ‘बूमरैंग’

टीम इंडिया- टेस्ट

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, मो. सिराज।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story