×

IND vs AUS: टेस्ट में भारत की बढ़त, अश्विन ने किया कमाल, लपके इतने विकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की और कंगारुओं के लिए खतरा साबित हुए। उन्होंने चार कंगारुओं के कैच लपके।

Shreya
Published on: 18 Dec 2020 1:40 PM GMT
IND vs AUS: टेस्ट में भारत की बढ़त, अश्विन ने किया कमाल, लपके इतने विकेट
X
IND vs AUS: टेस्ट में भारत की बढ़त, अश्विन ने किया कमाल, लपके इतने विकेट

नई दिल्ली: एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज पर खेली जा रही है। दूसरी दिन पहली पारी में भारत ने मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर समेट दिया। वहीं दूसरी पारी में भारत का स्कोर 9 रन 1 विकेट के नुकसान पर है। इसी के साथ भारत डे नाइट टेस्ट में मजबूत बन गया है। भारत को कुल 62 रन की बढ़त मिल गई है। बता दें कि भारत ने पहली पारी में कुल 244 रन बनाए थे।

भारत ने 191 रन पर ऑस्ट्रेलिया को समेटा

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में 191 रन पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लाबुशेन (47) और टिम पेन (नाबाद 73) ने बढ़िया प्रदर्शन किया। वहीं टीम इंडिया के लिए रविचंद्रन अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की और कंगारुओं की नींद उड़ा दी। अश्विन ने चार ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को पवेलियन वापस लौटा दिया। अश्विन के अलावा उमेश यादव ने तीन और जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट भारत की झोली में डाले।

यह भी पढ़ें: Cricket News: मुश्ताक अली ट्रॉफी से वापसी करेंगे रैना, दर्शकों को है कबसे इंतज़ार

test team india (फोटो- ट्विटर)

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए खतरा बने अश्विन

एडिलेड टेस्ट में अश्विन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए एक खतरे के तौर पर सामने आ रहे हैं। बता दें कि अश्विन ने स्टीव स्मिथ (1), ट्रेविस हेड (7), कैमरन ग्रीन (11), और नाथन लियोन (10) को आउट करके पवेलियन लौटा दिया। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को डेब्यू कर रहे कैमरन ग्रीन (11) से काफी उम्मीद थी, लेकिन अश्विन ने उस पर पानी फेर दिया। वहीं बुमराह ने मैथ्यू वेड (8) और जो बर्न्‍स (8) की वापसी करा दी। दूसरा सत्र अश्विन के नाम रहा।

यह भी पढ़ें: मार्केट में धोनी के फार्म हाउस की सब्जियों की धूम, खेती में आजमा रहे किस्मत

team india (फोटो- ट्विटर)

टेस्ट सीरीज में भारत हुआ मजबूत

वहीं भारत की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ से सभी को निराशा हाथ लगी। केवल चार रन बनाकर ही शॉ आउट हो गए। शॉ पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हुए थे। वहीं मयंक (5) और नाइट वॉचमैन जसप्रीत (0) दिन का खेल खत्म होने पर नाबाद लौटे। बता दें कि भारत ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाए थे। फिलहाल भारत इस टेस्ट सीरीज में मजबूत दिखाई दे रहा है, टीम के पास कुल 62 रन की बढ़त है।

यह भी पढ़ें: इस तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, PCB पर लगाए ये गंभीर आरोप, जानकर हो जाएंगे दंग



दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story