×

Ind vs Aus Test: शर्मसार हुई ऑस्ट्रेलिया की टीम, 32 साल में पहली बार हुआ ऐसा

जब पीच पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज होतो है तो अकसर गेंदबाजों पर अपना दबाव बनाते हैं खासतौर पर जब वो अपने घर पर खेलते हैं।मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 29 Dec 2020 4:00 AM GMT
Ind vs Aus Test: शर्मसार हुई ऑस्ट्रेलिया की टीम, 32 साल में पहली बार हुआ ऐसा
X
मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को टीम इंडिया ने सिखाया सबक, ऐसे रिकॉर्ड बने जिन्हें मेजबान टीम कभी याद नहीं रखना चाहेगी

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए एडिलेड टेस्ट में जब भारतीय टीम महज 36 रन पर ऑल आउट हुई थी तो उसके बल्लेबाजों का चारों ओर मजाक बनाया गया था। किसी क्रिकेट एक्सपर्ट ने उनकी तकनीक पर सवाल खड़े किये तो किसी ने उनके विकेट पर टिकने के जज्बे को कमजोर बताया। हालांकि अब टीम इंडिया ने उस 'बेइज्जती' को ब्याज के साथ वापस लौटाया है। मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 200 रनों पर सिमट गई ।टीम के सामने एक ऐसा रिकॉर्ड हो गया कि कोई भी ऑस्ट्रेलियाई याद नहीं रखना चाहेगा।

तीसरा सबसे कम लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न में भारत को 70 रनों का लक्ष्य दिया। ये ऑस्ट्रेलिया की ओर से भारत को दिया गया तीसरा सबसे कम लक्ष्य है। इससे पहले साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया ने चेन्नई और दिल्ली में भारत को 50 और 56 रनों का लक्ष्य दिया था।

यह पढ़ें...Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल कीमतें जारी, कहीं जाने से पहले चेक कर लें रेट

32 साल में पहली बार हुई 'फजीहत'

जब पीच पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज होतो है तो अकसर गेंदबाजों पर अपना दबाव बनाते हैं खासतौर पर जब वो अपने घर पर खेलते हैं।मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे बड़ी पारी लाबुशेन के बल्ले से निकली, जिन्होंने 48 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में कैमरन ग्रीन ने सबसे ज्यादा 45 रनों की पारी खेली।

australlia

भारत के खिलाफ शतक नहीं लगा पाया

इससे पहले साल 1988 में अपनी धरती पर ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से पूरे टेस्ट मैच में एक भी अर्धशतक नहीं लगा था। लेकिन मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे पानी भरते नजर आए। मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में जैसे ही ऑस्ट्रेलियाई टीम सिमटी तभी उसके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

यह पढ़ें...अब नहीं बचेंगे देश के दुश्मन: CRPF योद्धा करेंगे खात्मा, आतंकियों की मौत निश्चित

पिछले टेस्ट मैचों से ऑस्ट्रेलिया का एक भी बल्लेबाज भारत के खिलाफ शतक नहीं लगा पाया है। जबकि भारत की ओर से 6 शतक लग चुके हैं।भारत की ओर से 3 शतक पुजारा ने लगाए है। वहीं 1-1 शतक पंत, विराट कोहली और रहाणे के बल्ले से निकले हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story