IND VS BAN: अश्विन के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, की इस दिग्गज गेंदबाज की बराबरी

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस बीच भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है।

IND VS BAN: अश्विन के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, की इस दिग्गज गेंदबाज की बराबरी

IND VS BAN: अश्विन के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, की इस दिग्गज गेंदबाज की बराबरी

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस बीच भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। अश्विन आज अपने घरेलू धरती पर कम टेस्ट मैच खेलकर सबसे तेजी से 250 विकेट लेने वाले तीसरे स्पिनर बन गए हैं। उनसे पहले ये उपलब्धि अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के नाम है।

33 वर्षीय अश्विन ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में चल रहे टेस्ट मैच के पहले दिन दुश्मन टीम (बांग्लादेश) के नए टेस्ट कप्तान मोमिनुल हक का विकेट लेकर, उन्हें पवेलियन वापस भेज दिया। इसी के साथ ही अश्विन ने भारत की जमीन पर अपने 250 विकेट भी पूरे कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें: JNU में बढ़ा बवाल: मूर्ति तोड़कर नीचे लिखी गई अभद्र भाषा

बात करें अपनी घरेलू धरती पर सबसे कम टेस्ट खेलकर 250 विकेट पूरे करने की तो, अश्विन ने इसमें श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। मुथैया मुरलीधरन ने अपनी घरेलू धरती पर 42 टेस्ट खेलकर 250 विकेट पूरे किए थे। अश्विन ने भी 42 टेस्ट मैच खेलकर 250 विकेट लिए हैं।

अश्विन ने मोमिनुल हक को 37 रन पर आउट करके घरेलू धरती पर 250 पूरे किये हैं। मोमिनुल हक का ये विकेट अश्विन ने दिन के दूसरे सत्र में लिया। हालांकि वो पहले भी ये उपलब्धि हासिल कर सकते थे, लेकिन इससे पहले स्लिप पर खड़े रहाणे ने मोमिनुल का कैच छोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें: बोनांजा सेल, इससे सस्ता मोबाइल फिर नहीं मिलेगा, यहां से करे खरीदारी