×

पिंक बॉल टेस्ट: टीम इंडिया के गेंदबाजों का धमाल, भारत की बांग्लादेश पर 68 रनों की बढ़त

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Nov 2019 8:13 AM GMT
पिंक बॉल टेस्ट: टीम इंडिया के गेंदबाजों का धमाल, भारत की बांग्लादेश पर 68 रनों की बढ़त
X

कोलकाता: भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 106 रन पर ऑलआउट हो गई।

इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 3 विकेट गंवा कर 174 रन बना लिए हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली (59 रन) और अजिंक्य रहाणे (23 रन) मौदान पर हैं। पहली पारी में भारत ठोस शुरुआत नहीं कर पाई।

यह भी पढ़ें...बहुत फायदेमंद: इसलिए ‘संडे हो या मंडे, रोज खाओ अंडे’

मयंक अग्रवाल मेहदी हसन मिराज के हाथों कैच आउट हए। मयंक ने 14 रन बनाए। उनका विकेट 26 के कुल स्कोर पर गिरा। रोहित शर्मा 21 रन बनाकर आउट हुए। इबादत हुसैन ने बांग्लादेश को दिन की तीसरी सफलता दिलाई। पुजारा को आउट किया।

इस मैच में ईशांत शर्मा बांग्लादेश की टीम पर हावी रहे। इशांत ने 5 और उमेश यादव ने 3 विकेट लिए। बांग्लादेश की तरफ से शादमान इस्लाम ने 29 रन की पारी खेली, जबकि लिटन दास 24 रन बनाए। लिटन दास को मोहम्मद शमी की गेंद हेलमेट पर लग गई।

यह भी पढ़ें...JNU का बवाल झूठा! छात्रों पर बाकी है करोड़ों, जारी की गई सूची

इसके बाद फिजियो मैदान पर आए और दास को बाहर ले गए। लिटन 24 रन बनाए हैं। लिटन दास की जगह सब्स्टिटूट के तौर पर मेहदी हसन मिराज बल्लेबाजी के लिए आए हैं।

गुलाबी गेंद से पहली बार खेल रहे बांग्लादेशी बल्लेबाज टिक नहीं पाए। ईशांत शर्मा ने इमरुल काएस (4) को 15 के कुल स्कोर पर एलबीडब्ल्यू करा दिया। दो रन बाद कप्तान मोमिनुल हक, उमेश यादव की स्विंग लेती गेंद पर रोहित शर्मा ने कैच लिया।

मुश्फिकुर रहीम से बांग्लादेश को उम्मीदें थीं, लेकिन स्थानीय खिलाड़ी मोहम्मद शमी की गेंद का उनके पास जवाब नहीं था जो उनकी गिल्लियां ले उड़ी। रहीम चार गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल सके। उनके जाने के बाद टीम का स्कोर 26 रनों पर चार विकेट हो गया। सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम भी उमेश की गेंद पर आउट हो गए।

महमूदुल्लाह, ईशांत की गेंद पर साहा के हाथों कैच हो गए। दास एक छोर पर खड़े होकर खेल रहे थे, लेकिन शमी की गेंद ने उन्हें रिटायर हर्ट कर दिया।

यह भी पढ़ें...श्रीलंका राजनीति: भाई ने दिया भाई का साथ, पहले भी वहां हो चुका है ऐसा काम

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और भारत को पहले गेंदबाजी सौंपी। यह दोनों टीमों का पहला दिन-रात का टेस्ट है। भारत ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि बांग्लादेश ने दो बदलाव किए हैं।



बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ग्राउंड पर पहुंचीं और दोनों टीमों के कप्तान ने अपने खिलाड़ियों से उनका परिचय कराया। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस मैच का लुत्फ उठाया।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तानी महिला की ये हरकत तो देखो, ऐसा करना पड़ गया इनको बहुत महंगा

शेख हसीना और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले दिन के खेल की शुरुआत। यहां इन दोनों ने ईडन बेल बजाकर खेल की शुरुआत की आधिकारिक घोषणा की। मैच आधिकारिक तौर पर दोपहर एक बजे शुरू हुआ।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story