×

IND vs ENG: अक्षर पटेल ने टेस्ट सीरीज में रचा इतिहास, झटके 11 विकेट

अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह से हराया। इस मैच के हीरो रहे स्पिनर अक्षर पटेल ने 11 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम किया।

Monika
Published on: 26 Feb 2021 6:19 AM GMT
IND vs ENG: अक्षर पटेल ने टेस्ट सीरीज में रचा इतिहास, झटके 11 विकेट
X
IND vs ENG: अक्षर पटेल ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, झटके 11 विकेट

नई दिल्ली: अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह से हराया। इस मैच के हीरो रहे स्पिनर अक्षर पटेल ने 11 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम किया। जिसके साथ ही अक्षर डे नाईट टेस्ट मैच में 11 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने।

तीसरे भारतीय गेंदबाज..

स्पिनर अक्षर पटेल ने पहली पारी में 3 रन देकर 6 विकट लिए, दूसरी पारी में 32 रन देकर 5 विकेट लिए। यही नहीं इंग्लैंड के खिलाफ दोनों पारियों में पांच विकेट झटकने वाले अक्षर महज तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं। उनसे पहेल लक्ष्मण शिवारामाकृष्णन, रविचंद्रन अश्विन ने भी ये कारनामा कर चुके हैं।

इनका भी रहा रिकॉर्ड

अक्षर पटेल से पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के नाम था। पैट कमिंस ने ब्रिस्बेन में श्रीलंका के खिलाफ 62 रन देकर 10 विकेट झटके थे। वहीं, वेस्टइंडीज के देवेंद्र बिशू दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ 174 रन देकर 10 विकेट ले चुके हैं।

ये भी पढ़ें...अक्षर-अश्विन का इंग्लैंड पर कहर, सबसे तेज 400 विकेट लेने में अश्विन दूसरे नंबर पर

हार से निराश इंग्लैंड के कैप्टन जो

वही भारतीय टीम से मिली तीसरे टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड के कैप्टन जो रूट निराश नज़र आए। इंग्लैंड टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 112 और दूसरी पारी में 81 रन ही बना पाई। भारत ने पहली पारी में 145 रन बनाए जिसके बाद मेजबानों ने 49 रन के टारगेट को 7.4 ओवर में हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें : दो दिन में ही भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, अश्विन ने हासिल किया बड़ा मुकाम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story