×

Ind vs Eng: अक्षर ने फिर दिखाया जलवा, इंग्लैंड की पहली पारी 205 रन पर ढेर

चौथे टेस्ट मैच में भी स्पिनर अक्षर पटेल ने कमाल किया, तो वहीं अश्विन भी पीछे नहीं रहे उन्होंने भी अपना जलवा दिखाया। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए, जबकि आर अश्विन ने 3 विकेट झटके।

Dharmendra kumar
Published on: 4 March 2021 11:23 AM GMT
Ind vs Eng: अक्षर ने फिर दिखाया जलवा, इंग्लैंड की पहली पारी 205 रन पर ढेर
X
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 205 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 55 रन बनाए।

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मैच के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 205 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 55 रन बनाए। इनके अलावा डेनियल लॉरेंस ने भी 46 रन बनाए।

चौथे टेस्ट मैच में भी स्पिनर अक्षर पटेल ने कमाल किया, तो वहीं अश्विन भी पीछे नहीं रहे उन्होंने भी अपना जलवा दिखाया। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए, जबकि आर अश्विन ने 3 विकेट झटके। मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

इंग्लैंड की शुरुआत रही खराब

इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और भारत को गेंदबाजी। इग्लैंड की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। अक्षर ने सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ले को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इंग्लैंड को सिब्ले के रूप में पहला झटका लगा। सिब्ले ने आठ गेंद पर दो रन बनाए।

ये भी पढ़ें...6 गेंदों पर 6 छक्के: पोलार्ड ने की युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी, हीरो को बना दिया विलेन

इसके बाद अक्षर ने जैक क्रावली को सिराज के हाथों कैच करा दिया। क्रावली ने 30 गेंदों पर नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मैदान पर इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी संभालनी चागी, लेकिन सिराज ने रूट को आउट कर दिया। फार्म चल रहे रूट सिर्फ पांच रन बना पाए।

ये भी पढ़ें...भारत की नजर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर, फाइनल के लिए करना होगा ये काम

इंग्लैंड को नहीं मिला संभलने का मौका

लंच ब्रेक के बाद सिराज ने बेयरस्टो को आउट कर दिया। बेयरस्टो ने 67 गेंदों पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। स्टोक्स और ओली पोप ने पारी संभालने की कोशिश की। स्टोक्स ने टेस्ट करियर का 24वां अर्धशतक पूरा किया। दोनों बल्लेबाजों मिलकर पांचवें विकेट के लिए 43 रन बनाए। लेकिन बेन स्टोक्स 55 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद निचले क्रम के खिलाड़ी एक-एक कर आउट हो गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story