×

India vs Ireland: मैच का लाइव प्रसारण का अधिकार स्पोर्ट्स 18 के पास, देखें आयरलैंड सीरीज का शेड्यूल

India vs Ireland Live Streaming: पहली बार, स्पोर्ट्स18 पर विशेष रूप से भारत के क्रिकेट सीरीज का प्रसारण किया जाएगा।

Yachana Jaiswal
Published on: 11 Aug 2023 11:56 AM GMT
India vs Ireland: मैच का लाइव प्रसारण का अधिकार स्पोर्ट्स 18 के पास, देखें आयरलैंड सीरीज का शेड्यूल
X
India vs Ireland Live Streaming (Photo - Social Media)

India vs Ireland Live Streaming: Viacom18 ने इंडिया बनाम आयरलैंड के तीनो मैचों के लिए लाइव प्रसारण का अधिकार हासिल कर लिया हैं। आईपीएल और डब्ल्यूपीएल का अधिकार रखने के बाद भी, वायाकॉम के पास कभी भी भारत में खेले गए मैच का कोई अधिकार नहीं था। पहली बार भारत के मैच का लाइव स्ट्रीमिंग करने काअधिकार स्पोर्ट्स 18 को दिया गया हैं। हालांकि, फैनकोड के साथ लाइसेंसिंग डील के हिस्से के रूप में यह सिर्फ JioCinema पर उपलब्ध है। लेकिन अब, पहली बार, Viacom18 के पास भारत और आयरलैंड के मैच का प्रसारण के साथ स्ट्रीमिंग का अधिकार भी है। यह सीरीज 18 अगस्त को डबलिन में खेली जायेगा। जिसमें जसप्रित बुमराह टीम का नेतृत्व करेंगे।

पढ़ें पूरी खबर

Viacom18 ने शुक्रवार को ऑफिशियली इस डील का ऐलान किया। भारत बनाम आयरलैंड तीन मैचों की (IND vs IRE) T20 सीरीज खास तौर पर Sports18 पर प्रसारित की जाएगी। JioCinema प्लेटफॉर्म पर इसका लाइव स्ट्रीम किया जायेगा। भारतीय टीम के नियमित टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या के एशिया कप 2023 से पहले ब्रेक लेने के बाद, जसप्रित बुमराह टीम में वापसी करेंगे। आपको बता दें कि भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज बुमराह , पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण एक साल से टीम से बाहर हैं। लेकिन वर्ल्ड कप 2023 से पहले अब वे वापसी करेंगे। फिर धीरे-धीरे मैच में उत्साह और पुराने रूप के साथ खेलते दिखेंगे ।

जसप्रीत बुमराह के लिए यह 3 मैचों की टी20 सीरीज एशियन गेम्स 2023 टीम के पहले प्रैक्टिस का काम करेगी। एशियन गेम्स में भारत का नेतृत्व करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ सीरीज में वाइस कैप्टन होंगे। वर्ल्ड कप और एशिया कप के प्रसिद्ध कृष्णा भी इंजरी के बाद टीम में वापसी करेंगे।

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: जसप्रित बुमराह (कैप्टन), ऋतुराज गायकवाड़ (वाइस कैप्टन), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और अवेश खान।

आयरलैंड सीरीज का शेड्यूल

अगस्त-18 पहला टी 20I मालाहाइड, डबलिन 7:30 भारतीय समय अनुसार

अगस्त-20 दूसरा टी 20I मालाहाइड, डबलिन 7:30 भारतीय समय अनुसार

अगस्त-23 तीसरा टी 20I मालाहाइड, डबलिन 7:30 भारतीय समय अनुसार

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story