×

India vs West Indies 4th T20: टीम इंडिया की कोशिश सीरीज को बराबर पर लाने की, छोटी गलती हरा सकती है

India vs West Indies 4th T20: टी 20 इंटरनेशनल सीरीज दांव पर होने के कारण हार्दिक पंड्या अपनी प्लेइंग इलेवन के साथ कुछ ज्यादा छेड़छाड़ चौथे मैच में नहीं करेंगे।

Yachana Jaiswal
Published on: 11 Aug 2023 11:26 AM GMT
India vs West Indies 4th T20: टीम इंडिया की कोशिश सीरीज को बराबर पर लाने की, छोटी गलती हरा सकती है
X
India vs West Indies (Pic Credit- Social Media)

India vs West Indies 4th T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी 20 सीरीज में कैरिबियाई टीम 2–1 से आगे है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या, इंडिया और वेस्ट इंडीज़ के बीच इस चौथे T20 मैच के लिए टीम के साथ कुछ छेड़छाड़ करने की संभावना कम है। क्योंकि इस मैच से भी सीरीज दांव पर लगी हुई है। अगर टीम इंडिया नहीं जीत पाती है तब विंडीज इस सीरीज का खिताब जीत जाएगा। ईशान किशन या शुभमन गिल में से किसी एक के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग में अपनी जगह बरकरार रख सकते है। शुभमन गिल आखिरी मैच में चूक गए थे तब टीम उन्हें ईशान के साथ रिप्लेस भी कर सकती है। शुभमन ने इस दौरे पर सभी मैच खेले हैं, लेकिन मैदान पर कारनामे दिखाने में असफल रहे हैं। हालांकि तेज गेंदबाज उमरान मलिक और आवेश खान के, एक बार फिर बाहर रहने की उम्मीद की जा रही है।

गुयाना में तीसरे मैच में जीत हासिल करने के बाद, हार्दिक एंड कंपनी सीरीज को दौरे के लास्ट गेम तक ले जाने के लिए फ्लोरिडा रवाना हो गई। शनिवार को सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा। हार से, भारत को 2016 के बाद पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में हार का सामना करना पड़ेगा। ब्लू टीम यानी भारत इस हार से बचने के लिए पूरा प्रयास करेगा और विजयी पारी खेलने पर जोर देगा। भारत की प्लेइंग 11 में कुछ ख़ास बदलाव होने की उम्मीद कम है।

भारत की संभावित प्लेइंग XI (Indias Playing XI Prediction)

ईशान किशन/शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

गेंदबाजों में मुकेश कुमार, अर्शदीप की जगह पक्की

रवि बिश्नोई ने इस दौरे पर अबतक अपने एक ही खेल में रन बना पाए है। अक्षर ने तीसरे टी20 मैच में अच्छी गेंदबाजी की, जबकि हार्दिक ने खुद गेंदबाज और बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया। मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह भी मैच में काफी संघर्ष करते देखे गए है। जिससे उनके भारत की प्लेइंग इलेवन में बने रहने की उम्मीद है। यह गेंदबाजों की जोड़ी वर्ल्ड कप में स्थान पाने की दौड़ में बनी हुई है और आगे भी बने रहने की संभावना है। ऐसे में उमरान और आवेश को फिर से बेंच पर बैठकर मैच देखना पड़ सकता है। हालांकि, अगर पिच ज्यादा स्पीड देती है, तो इन दोनों में से किसी एक खिलाड़ी को चहल की जगह टीम में लिया जा सकता है।

भारतीय टीम(Team India):

इशान किशन (विकेट कीपर), शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कैप्टन), अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , यशस्वी जयसवाल, उमरान मलिक और आवेश खान।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story