×

Team India Position: नंबर 4 का कन्फ्यूजन खत्म! भारतीय टीम की तलाश ये खिलाड़ी कर सकता है पूरी

Team India Position: टीम इंडिया के पास वनडे फॉर्मेट में टॉप आर्डर पर कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज मौजूद नहीं है।

Yachana Jaiswal
Published on: 9 Aug 2023 12:06 PM GMT
Team India Position: नंबर 4 का कन्फ्यूजन खत्म! भारतीय टीम की तलाश ये खिलाड़ी कर सकता है पूरी
X
Pragyan Ojha (Pic Credit-Social Media)

Team India Position World Cup 2023: विश्व कप 2023 का आगाज आन वाले दो से तीन महीनों में होना तय है। भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से क्रिकेट के इस महाकुंभ का आगाज होने जा रहा है, इस टूर्नामेट का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। कुल 10 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली है। टीमों की तैयारियों भी शुरू हो चुकी है। वर्ल्ड कप की तैयारी को पक्का करने नीदरलैंड टीम सितंबर में ही भारत आने वाली है। जिससे वे ऑफिशियल प्रैक्टिस के पहले भी खुद से भारत के वेन्यू की पिच पर प्रैक्टिस शुरू करने वाली है। भारतीय टीम तो अबतक अपने नंबर 4 की बैटिंग पॉजिशन को लेकर ही परेशान दिख रहा है।

आपको बता दें कि भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी जिनमें केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का नाम शामिल हैं। वे इस समय पूरी तरह फिट नहीं है। ये खिलाड़ी इस वक्त एनसीए(NCA) में रिहैब कर रहे हैं। रिहैब के बाद भी वर्ल्ड कप से पहले ये खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हो पाएंगे या नहीं, इस पर अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है।

वर्तमान में अभी भारत वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां हाल फिलहाल के मैच में 5 टी 20 सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत अपने नाम की। इस टी 20 मैच में तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त मैच जिताऊ पारियां खेलकर पूरा रुख ही बदल दिया था। इस सरप्राइजिंग टी-20 मैच के बाद तिलक वर्मा की प्रभावी पारी लोगों को काफ़ी इंप्रेस की है। इस खिलाड़ी से प्रभावित होकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा ने एक अलग सा ट्वीट शेयर किया है,

World Cup 2023 में Tilak Varma को मिलेगा चांस?

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने तिलक वर्मा (Tilak Varma) को विश्व कप 2023(world cup 2023) के लिए नंबर 4 का बेहतरीन दावेदार माना है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा हैं कि, क्या वनडे मैच में भारतीय टीम के लिए नंबर 4 का कन्फ्यूजन दूर हो चुका हैं? इस परेशानी को खत्म करके तिलक वर्मा को टीम में शामिल करने की कोई संभावना है? खिलाड़ी से बेहतर पारी खेलने की उम्मीद हैं। खुद के बल्लेबाजी पर अच्छा कंट्रोल दिखता है। साथ ही बाएं हाथ के बल्लेबाज होने का क्रीज पर फायदा भी है। प्रज्ञान ओझा के इस ट्वीट ने तिलक के वर्ल्ड कप में एंट्री की अटकलें तेज कर दी हैं।

आईपीएल के बाद इंटरनेशनल में भी दिखा फॉर्म

आपको बता दें कि आईपीएल में तिलक वर्मा मुंबई इंडियंस की तरफ से शानदार प्रदर्शन करते हुए दिखे थे। इसके बाद तिलक को टीम इंडिया के साथ इंटरनेशनल डेब्यू किए। इसमें भी बेहतरीन खेल दिखाया। तिलक ने इस बात को साफ कर दिया कि इस खिलाड़ी में कोई कमी नहीं है। मालूम हो कि, टीम इंडिया के पास वनडे फॉर्मेट में टॉप आर्डर पर कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज मौजूद नहीं है। ऐसे में वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) से पहले नंबर 4 की परेशानी तिलक वर्मा के नाम से सुलझ सकती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 मैच में तिलक वर्मा ने पहले टी-20 में 39, दूसरे मैच में 51 रन वहीं, तीसरे मैच में 49 रन की पारी खेली है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story