×

India Vs Ireland: धोनी के साथी खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी, बुमराह की कप्तानी में स्टार ऑलराउंडर की चमकेगी किस्मत

India Vs Ireland: आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में ये खिलाड़ी पूरे 3 साल के बाद फिर से वापसी करेगा। इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2019 में खेला था।

Yachana Jaiswal
Published on: 1 Aug 2023 8:11 AM GMT
India Vs Ireland: धोनी के साथी खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी, बुमराह की कप्तानी में स्टार ऑलराउंडर की चमकेगी किस्मत
X
India Vs Ireland Shivam Dubey (Pic Credit-Social Media)

India Vs Ireland Shivam Dubey: भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड दौरे पर जाने वाली है। जहां दोनों टीम के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेला जायेगा। इस दौरे पर जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया में कई दूसरे खिलाड़ियों की वापसी भी देखने को मिली है। इसमें कई ऐसे खिलाड़ी है जो लंबे समय के बाद इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। इन खिलाड़ियों में धोनी का साथी खिलाड़ी भी शामिल है। जिसने चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी का भी प्रदर्शन दिया है। खिलाड़ियों की लिस्ट में ये ऐसा प्लेयर है जो पूरे 3 साल बाद टीम में वापसी करने वाला है। आपको बता दें कि आयरलैंड सीरीज में सीनियर प्लेयर्स रेस्ट पर है।

2020 में खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच

धोनी के जिस साथी खिलाड़ी की बात हम कर रहे है। वे और कोई नही चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑल राउंडर शिवम दूबे है। शिवम लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है। अब वापसी के साथ अपना पहला मुक़ाबला खेलने के लिए तैयार है। शिवम ने आखिरी बार 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 मैच खेला था। उसके बाद आईपीएल 2023 के सीज़न में दुबे ने बेहतरीन परफॉर्मेंस से टूर्नामेंट में गजब बवाल मचाया है। शिवम ने आखिरी इंटरनेशनल मैच रोहित शर्मा की कप्तानी में टी 20 खेला था। अब अपनी वापसी में वे बुमराह की कप्तानी में खेलते दिखेंगे।

आईपीएल 2023 में दिए हैरतंगेज प्रदर्शन

शिवम दुबे ने इस साल आईपीएल 2023 के सीजन में पूरे 16 मैच की पारियों में खेला हैं। इन 16 मैच में खेलते हुए 38 की औसत से 418 रन बनाया है। शिवम पहली बार आईपीएल में 300 से ज्यादा रन बनाने में सफलता पाई है। अपने पूरे आईपीएल में 12 चौके और 35 छक्के लगाए है। चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते हुए इस खिलाड़ी ने टीम के जीत में कई बड़े योगदान दिए है। बीसीसीआई टीम इंडिया में बदलाव करते नजर आ रही है। 2022 के वर्ल्ड कप के बाद बीसीसीआई ने टी 20 मैच के लिए भी नया रोड मैप बनाया है। उसी के अनुसार काम कर रही है। बीसीसीआई युवा खिलाड़ियों को लगातर मौका दे रही है। इसके साथ शिवम दुबे का चयन होना उनके लिए वापसी करने का अच्छा अवसर है।

आयरलैंड सीरीज के लिए ये है टीम इंडिया:

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान,प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story