×

India vs West Indies 2nd ODI: रोहित के फैसले पर क्यों उठ रही उंगली, दिग्गज खिलाड़ियों के गैर मौजूदगी में कैसे हारी टीम!

India vs West Indies 2nd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के परमानेंट कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के गैर मौजूदगी में टीम खेलने उतरी थी, क्यों आखिर इन खिलाड़ियों की कमी में भारत है गया?

Yachana Jaiswal
Published on: 30 July 2023 9:09 AM GMT
India vs West Indies 2nd ODI: रोहित के फैसले पर क्यों उठ रही उंगली, दिग्गज खिलाड़ियों के गैर मौजूदगी में कैसे हारी टीम!
X
India vs West Indies (Pic Credit- Social Media)

India vs West Indies 2nd ODI: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस इंडिया सीरीज के दो मैच हो चुके है। जिनमें एक मैच टीम इंडिया के नाम रहा तो दूसरा वेस्ट इंडीज के। दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को वेस्ट इंडीज से शिकस्त मिली। वेस्ट इंडीज ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हरा दिया था। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ वेस्ट इंडीज की यह जीत एक लंबे समय बाद मिली है। इस जीत से दोनों टीम का स्कोर 1–1 की बराबरी पर पहुंच चुका है। हालांकिज मैच में हार से टीम इंडिया में किए गए बदलाव पर उंगली उठ रही है। रोहित शर्मा और विराट कोहली को खेलते न देख क्रिकेट फैंस भी काफी नाराज़ है।

ओपनिंग जोड़ी के बाद फेल रही बैटिंग

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को रेस्ट पर रखा गया था। जिससे वर्ल्ड कप से पहले कुछ और खिलाड़ियों को इस फॉर्मेट के मैच में आजमाया जा सके।लेकिन भारतीय टीम का यह डिसीजन इस मैच के लिए गलत साबित हो गया। टीम इंडिया सिर्फ 181 के रन पर ऑल आउट हो गई। यहां तक की टीम अपना पूरा ओवर भी नहीं खेल पाई। ईशान किशन और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने भारतीय टीम को शुरुआत काफी अच्छी दी थी। पहला विकेट गिरने तक खिलाड़ियों के बीच 90 रनों की साझेदारी देखने को मिली थी।

जिसके बाद पहला विकेट गिरते ही टीम इंडिया ने सिर्फ 25 रन और बनाने तक अपना 5 विकेट खो दिया। जिससे मैच में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी खलते देखा गया। लेकिन अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा टीम में होते तो टीम कुछ बेहतर कर सकती थी। टीम को स्कोर करने में और बढ़त मिल सकती थी। इसके अलावा दोनों खिलाड़ियों के पुराने रिकॉर्ड को देखा जाए तो अबतक दोनों ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ लिमिटेड ओवर के मैच में बड़े रिकॉर्ड बनाए है। जिससे यह वनडे मैच में भी शानदार पारी की उम्मीद की जा सकती है।

मिडल क्रम में कोई भी खिलाड़ी नहीं टिक पाया।

वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे मुकाबले में भारतीय टीम 115 रन के टारगेट को चेज करने उतरी थी। पहले मैच में टीम इंडिया 5 विकेट गवाकर टारगेट तक पहुंच गई थी। पहले वनडे में विराट कोहली को मौका नहीं मिल पाया था। इसी के साथ रोहित शर्मा और रविन्द्र जडेजा भी खुलकर नहीं खेल पाए थे। फैंस को इंतजार था कि दूसरे मैच में वे विराट को खेलते देख पाएंगे। लेकिन बदली हुई प्लेइंग 11 देखकर। क्रिकेट फैंस को धक्का लगा। दूसरे वनडे में शुरुआत बेहतर होने के बाद भी टीम। इंडिया इसका फायदा नहीं उठा पाई। जिससे दिग्गज खिलाड़ियों की कमी साफ तौर पर देखी गई। ऐसे समय में टीम को संभालने वाले खिलाड़ी की जरूरत थी। लेकिन ईशान के बाद कोई भी खिलाड़ी टिक कर खेलने में असमर्थ रहा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story