×

IND vs WI 2nd ODI Match: बारिश बन सकती है विलेन, मैच में ग्रहण की आशंका जानें कैसा रहेगा मौसम!

IND vs WI 2nd ODI Match Weather Update: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इसके दूसरे मुकाबले में बारिश की वजह से खलल देखने को मिल सकता है। भारतीय टीम अभी इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

Yachana Jaiswal
Published on: 29 July 2023 12:54 PM GMT
IND vs WI 2nd ODI Match: बारिश बन सकती है विलेन, मैच में ग्रहण की आशंका जानें कैसा रहेगा मौसम!
X
India vs West Indies (Pic Credit- Social Media)

IND vs WI 2nd ODI Match Weather Update: भारत और वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। 29 जुलाई को इस सीरीज का दूसरा मुकाबला होना है। यह मैच बाराबडोस के किंग्सटन ओवल ग्राउंड में खेला जाएगा। आपको बता दें कि वेस्ट इंडीज से टेस्ट मैच के दौरान बारिश का ग्रहण लग गया था। जिससे दो टेस्ट मैच में दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी नहीं खेली गई। हालांकि टेस्ट मैच में भारत 1–0 से जीत गया था। जिसके बाद हुए पहले वनडे मैच में भी टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी। दूसरे वनडे मैच में दोनों ही टीम जीत की उम्मीद से खेलने उतरेंगी। लेकिन बारिश इस मैच में खलल डाल सकती है।

बारबाडोस के वेदर अपडेट पर एक नजर

AccuWeather की रिपोर्ट के मुताबिक - बाराबाडोस में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की उम्मीद है। वहीं पूरे दिन भर में रुक-रुककर बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है। इसके साथ 50 फीसदी बारिश होने की आशंका है। जिसमें शाम के समय तेज बारिश होने का अनुमान है। ऐसे में वनडे मैच में बारिश पानी फेर सकती हैं।

वर्ल्ड कप टीम इंडिया का मकसद

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले ही साफ कर दिया था कि यह वनडे सीरीज हमारे लिए वर्ल्ड कप के मद्देनजर बहुत महत्वपूर्ण है। इन मैचों के जरिए टीम इंडिया अपने कमियों को पहचानकर उनका निवारण करना चाहती है। जिसके लिए टीम के पास अब कम समय है। बाकी बचे 2 मुकाबलों में टीम इंडिया इसी उद्देश्य के साथ उतरने वाली है। पहले मुकाबले में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी ने कुल 7 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं अब टीम इंडिया बाकी मैच में दूसरे खिलाड़ियों को भी मौका देने का विचार कर सकती है। युजवेंद्र चहल पर खासकर ध्यान दिया जाएगा। जिससे 3 स्पिनरों को खिलाने पर क्या परिणाम मिलता है उस पर टीम ज्यादा ध्यान देने वाली है। इसके साथ पहले वनडे मैच में बल्लेबाजी सीरीज में बदलाव किया गया था। जिसमें ओपनिंग करने ईशान किशन और शुभमन गिल उतरे थे। ऐसे में टीम इंडिया फिर से एक बार इस बाएं और दाएं हाथ के कॉम्बिनेशन को ओपनिंग में आजमा सकती है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story