×

India Vs Ireland: जसप्रीत बुमराह की वापसी के साथ आयरलैंड दौरे पर ये है टीम इंडिया

India Vs Ireland: आयरलैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। एक साल के लंबे अंतराल के बाद बुमराह की टीम इंडिया में वापसी हुई है।

Yachana Jaiswal
Published on: 31 July 2023 4:42 PM GMT
India Vs Ireland: जसप्रीत बुमराह की वापसी के साथ आयरलैंड दौरे पर ये है टीम इंडिया
X
India vs Ireland (Pic Credit-Social Media)

India Vs Ireland: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्ट इंडीज दौरे के बाद तुरंत आयरलैंड का दौरा करने वाली है। आयरलैंड में टीम तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगी। जिसके लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस दौरे पर लम्बे इंतजार के बाद जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी। फैंस के लिए एक और अच्छी ख़बर है बुमराह टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले है। बीसीसीआई ने युवा खिलाडियों को ही इस दौरे पर भेजने के लिए टीम तैयार किया है। इस दौरे पर बुमराह के साथ ऋतुराज गायकवाड़ को उप कप्तान बनाया गया है।

आईपीएल में धुएंदार प्रदर्शन देने के बाद, रिंकू सिंह को फाइनली टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल गया है। हालांकि एशिया कप के लिए भी रिंकू सिंह भारतीय टीम का हिस्सा है। रिंकू के साथ जितेश शर्मा को भी आयरलैंड दौरे पर टी20 सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। बुमराह के अलावा रिकवर कर रहे, तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की भी वापसी हुई है। इस तीन टी 20 सीरीज के साथ उन्हें भी वापसी का मौका दिया गया है। एक लंबे समय बाद शिवम दुबे की भी वापसी टीम इंडिया में हुई है। शिवम को एशिया कप में खेलने के लिए भी टीम में शामिल किया गया है।

तीन टी20 इन तारीखों पर है शेड्यूल

आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त से होगी। सीरीज का दूसरा मैच 20 अगस्त को खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 23 अगस्त को खेला जाएगा। एशिया कप को ध्यान में रखकर बीसीसीआई ने कई बड़े खिलाड़ियों को आयरलैंड दौरे पर आराम देने का फैसला किया है। जिनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज शामिल है।

इन खिलाड़ियों की नहीं हुई वापसी

आयरलैंड दौरे पर अभी भी तीन खिलाड़ियों की वापसी नहीं हुई है। केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की वापसी पर अभी भी कुछ कहा नहीं जा सकता है। एशिया कप में भी इन खिलाड़ियों को खेलते देख पाना मुश्किल है। बीसीसीआई ने अभी इन खिलाड़ियों के स्वास्थ्य पर कोई अपडेट नहीं दिया है।

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम - जसप्रित बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, डब्ल्यू सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story