×

India vs West Indies ODI: तीसरे वनडे में राहुल इस खिलाड़ी को करेंगे बाहर, सिर्फ 9 रन बनाकर हो गया था आउट

India vs West Indies ODI: रोहित शर्मा और विराट कोहली इस मैच में शामिल नहीं थे, इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। इन दिग्गजों की जगह प्लेइंग 11 में युवा खिलाड़ी शामिल किए गए थे।

Yachana Jaiswal
Published on: 31 July 2023 7:03 AM GMT
India vs West Indies ODI: तीसरे वनडे में राहुल इस खिलाड़ी को करेंगे बाहर, सिर्फ 9 रन बनाकर हो गया था आउट
X
India vs West Indies (Pic Credit- Social Media)

India vs West Indies ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज बाराबाडोस में खेली जा रही है।सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को 6 विकेट से हार मिली। दूसरे वनडे मैच में हार के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में किए गए बदलाव पर खूब बवाल मचा है। इस प्लेइंग 11 में संजू सैमसन,सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को मिडल क्रम में खेलने का मौका दिया गया था। रोहित शर्मा और विराट कोहली इस मैच में शामिल नहीं थे, इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। इन दिग्गजों की जगह प्लेइंग 11 में शामिल किए गए युवा खिलाड़ी संजू सैमसन और अक्षर पटेल ने कुछ खास कमाल नहीं किया। अब ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि संजू सैमसन को फिर से अगले मैच से बाहर किया जा सकता है। संजू सैमसन ने दूसरे वनडे मैच में सिर्फ 19 गेंद ही खेल पाए थे जिसमें, 9 रनों का पारी खेली थी।

इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मैच 01 अगस्त को खेला जाएगा। इस मैच में प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव किया जा सकता है। इस मैच से हेडकोच द्रविड़ और कैप्टन रोहित शर्मा संजू सैमसम को बाहर कर सकते हैं। संजू के जगह एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है जिसे इस दौरे पर एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला हो। हम बात कर रहे हैं ऋतुराज गायकवाड़ की। इनको टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में लंबे समय से मौका नहीं दिया गया है। ऐसे में इस फाइनल मैच में उन्हें मौका मिलने के आसार है।

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के लगभग सभी खिलाड़ियों को मौका दिया जा चुका हैं। लेकिन ऋतुराज अब भी मौके के इंतज़ार में है। ऋतुराज गायकवाड़ इस दौरे पर टेस्ट सीरीज में भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन कैप्टन ने उन्हें टेस्ट में खेलने का मौका नहीं दिया था। क्या रोहित शर्मा उन्हें वनडे में भी मौका देते हैं या नहीं। अब ये देखना दिलचस्प होगा। ऋतुराज को प्लेइंग 11 में रखने के लिए रोहित शर्मा को किसी एक खिलाड़ी को टीम से बाहर करना पड़ सकता है।

एक नजर दूसरे वनडे पर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच के बारे में बात की जाए तो इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया ने काफी अच्छी शुरुआत मैच में दी थी। लेकिन टीम के बल्लेबाजों के विकेट लगातार गिरने के बाद टीम इंडिया 181 रन पर ही ऑल आउट हो गई। इसके बाद वेस्टइंडीज ने बहुत ही सरलता से इस टारगेट को चेज कर लिया था और सिर्फ 36.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 182 रन बना लिया था।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story