×

India vs Ireland 2023: हार्दिक के साथ यह खिलाड़ी भी कप्तान बनने की लिस्ट से बाहर, ये खिलाड़ी हो सकता है BCCI की पसंद

India vs Ireland 2023:भारतीय क्रिकेट टीम को आयरलैंड से 18, 20 और 23 अगस्त को तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

Yachana Jaiswal
Published on: 26 July 2023 11:07 AM GMT
India vs Ireland 2023: हार्दिक के साथ यह खिलाड़ी भी कप्तान बनने की लिस्ट से बाहर, ये खिलाड़ी हो सकता है BCCI की पसंद
X
Indian cricket team (Pic Credit -Social Media)
India vs Ireland 2023: भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्ट इंडीज़ दौरे के बाद छोटा सा ब्रेक लेकर आयरलैंड जाना हैं। आयरलैंड के दौरे पर टीम को तीन टी 20 मैच की सीरीज खेलनी है। पहले आयरलैंड के इस दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनना स्पष्ट था। लेकिन अब जब हार्दिक इस दौरे पर नहीं होंगे। तब टीम की कप्तानी कौन करेगा? आपको बता दें कि 2022 से टी 20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक ही करते आए है। पहले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को इस सीरीज की कप्तानी मिलने की बात चर्चे में थी। फिर सूर्यकुमार यादव का नाम भी मीडिया रिपोर्ट्स में हाइलाइट हो रहा था। लेकिन अब एक और खिलाड़ी बीसीसीआई के आयरलैंड प्लान में शामिल हो चुका है। हालांकि अभी तक आयरलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान ऑफिशियल तौर पर नहीं हुआ है। लेकिन सीनियर खिलाड़ियों के इस टूर पर शामिल न होने की बात तय है।

इस स्पिनर को मिलेगा कप्तानी का मौका

भारतीय क्रिकेट टीम को आयरलैंड से 18, 20 और 23 अगस्त को तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद मैच के कई बड़े टूर्नामेंट में खेलना है। जिसमे एशिया कप जो सितंबर में होने वाला है और वर्ल्ड कप अक्टूबर में खेला जाएगा। इन बड़े टूर्नामेंट से पहले सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। ऐसे में इस दौरे पर शानदार स्पिनर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है। इस खिलाड़ी को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह टीम इंडिया का नेतृत्व करने का मौका मिल सकता है। आपको बता दें कि, दरअसल करीब साल भर से जसप्रीत बुमराह कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेले है। वह अपने कंधे की सर्जरी कराने के बाद से मैच से दूर है। अब बुमराह को तेजी से फिट होते देखा जा रहा हैं। इस सीरीज में बुमराह के खेलने की उम्मीद बनी हुई है।

नए युवा खिलाड़ी करेंगे भारत को रिप्रेजेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एशिया कप की तैयारी करने से पहले बैंगलोर में एक हफ्ते कैंप करने का सुझाव दिया है। यह 24 या 25 अगस्त से शुरू हो सकता है और राहुल द्रविड़ यह भी चाहते हैं कि एशिया कप के लिए चयन किए गए सभी खिलाड़ी इस कैंप में हिस्सा ले। यही भारतीय चयन समिति भी नए खिलाड़ियों को मौका देने का अवसर तलाश रही है। ऐसे में जब सीनियर खिलाड़ी रेस्ट पर होंगे तब भारतीय टीम में नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड बनाने का फल उन्हें इस दौरे पर मिल सकता है। आपको बता दें कि हार्दिक के साथ शुभमन गिल भी इस टूर का हिस्सा नहीं रहेंगे। वह भी एशिया कप के लिए रेस्ट करेंगे। ये खिलाड़ी मैच के लिए अपने फिटनेस पर ध्यान देंगे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story