×

India vs Ireland T20 Series: ये दिग्गज खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का कप्तान, अब हार्दिक क्या करेंगे ?

Indian Cricket Team New Captain: हार्दिक पंड्या को आयरलैंड T20I में शामिल नहीं किया जायेगा। इस खिलाड़ी को आराम दिए जाने की संभावना है।

Yachana Jaiswal
Published on: 22 July 2023 11:19 AM GMT
India vs Ireland T20 Series: ये दिग्गज खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का कप्तान, अब हार्दिक क्या करेंगे ?
X
Indian Cricket Team New Captain (Pic Credit-Social Media)

Indian Cricket Team New Captain: अभी भारतीय क्रिकेट टीम वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर है। जहां दोनों टीम के बीच दो टेस्ट मैच, तीन वनडे मैच और पांच टी 20 मैच की सीरीज खेली जानी है। वेस्ट इंडीज़ से मैच के बाद टीम इंडिया को आयरलैंड के दौरे पर जाना है। जहां दोनों टीम के बीच 3 टी 20ई मैच खेला जाएगा। इस दौरे के के लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है।इस टूर पर टीम इंडिया की कैप्टेंसी को लेकर डाउट है। हार्दिक पांड्या 2022 से आईसीसी टी 20वर्ल्ड कप से भारतीय टीम की कमान इस फॉर्मेट में संभाल रहे है। ऐसे में वो इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे उनकी गैर मौजूदगी में टीम इंडिया की कमान किसे मिलती है। खबर यह भी है कि हार्दिक पांड्या के साथ शुभमन गिल भी इस दौरे पर आराम करेंगे। टीम का नेतृत्व कौन करेगा यह देखना दिलचस्प होगा। भारत को अभी लगातार टूर्नामेंट खेलने है। इसलिए बीसीसीआई फर्स्ट ग्रुप और सेकंड ग्रुप के बीच टीम का चयन इस प्रकार किया जा रहा है जिससे किसी भी खिलाड़ी पर ज्यादा वर्कलोड न हो।

मुंबई इंडियन का यह प्लेयर हो सकता है टीम इंडिया का नया कैप्टन

हार्दिक पंड्या की गैर मौजूदगी में, टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि सूर्यकुमार यादव को इस सीरीज में टीम का नेतृत्व संभाल सकते हैं। मुंबई इंडियंस का यह बल्लेबाज वर्तमान में दुनिया का नंबर 1 रैंक वाला टी20ई बल्लेबाज है। यहां तक कि वेस्टइंडीज दौरे पर मैच के टी20ई फॉर्मेट में टीम का उप-कप्तान भी बनाया है। इसके अतिरिक्त सूर्यकुमार ने रोहित शर्मा के अस्वस्थ्य रहने पर आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियन टीम का नेतृत्व संभाला था। सूर्यकुमार यादव एक कुशल कैप्टेन साबित हो सकते है। अगर उन्हें मौका मिलता है तो टीम इंडिया कुछ बेहतर से और बेहतर की उम्मीद कर सकते है।

गिल और हार्दिक लेंगे ब्रेक

इसके पहले समाचार एजेंसी पीटीआई ने भी बीसीसीआई के एक सूत्र का हवाला देते हुए कहा था कि भारतीय टीम के जाबाज खिलाड़ी में हार्दिक और गिल को आगे कुछ वक्त का आराम दिए जाने की बात साफ की गई है। हालांकि, यह भी कहना है कि वेस्टइंडीज दौरे के बाद हार्दिक पांड्या खुद कैसा महसूस कर रहे हैं, उनकी जैसी प्रतिक्रिया होगी। वहीं इस पर अंतिम फैसला किया जाने का आधार होगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story