×

India vs Malaysia Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम को 1.1 करोड़ रुपये के इनाम देने का ऐलान

India vs Malaysia Asian Champions Trophy: शनिवार को चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में भारत ने 1-3 की हार से उबरते हुए मलेशिया को 4-3 के स्कोर से हरा दिया।

Yachana Jaiswal
Published on: 13 Aug 2023 6:28 AM GMT
India vs Malaysia Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम को 1.1 करोड़ रुपये के इनाम देने का ऐलान
X
India vs Malaysia Asian Champions Trophy (Pic Credit- Social Media)

India vs Malaysia Asian Champions Trophy: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023(Asian Champions Trophy 2023) में भारतीय हॉकी टीम ने शानदार जीत हासिल की है। इस जीत के बाद भारतीय हॉकी टीम के लिए तमिलनाडु सरकार ने 1.1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि का ऐलान किया है। एशियन चैम्पियन ट्रॉफी का मैच चेन्नई में खेला गया। इस रोमांचक फाइनल मुकाबले में मलेशिया को भारतीय हॉकी टीम ने शानदार तरीके से हराने की घोषणा की है।

एमके स्टालिन ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर)अकाउंट पर लिखा, “टीम इंडिया ने शानदार वापसी के साथ चौथा एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) खिताब जीतने पर बधाई! एक उल्लेखनीय उपलब्धि जो उनके समर्पण और कौशल को दिखाती है। चेन्नई यह शहर अपनी खेल-प्रेमी भावना के लिए जाना जाता है, एक शानदार मेजबान रहा है।"

“ट्रॉफी वितरण समारोह(Trophy Distribution Ceremony) की शोभा बढ़ाने के लिए माननीय अनुराग ठाकुर का आभारी हूं। माननीय उदय स्टालिन, हॉकी इंडिया द्वारा इस भव्य अंतर्राष्ट्रीय आयोजन को सफलतापूर्वक आयोजित करने के प्रयास का श्रेय जाता है। तमिलनाडु मुख्यमंत्रीमें कहा कि ''मुझे भारतीय टीम को शानदार जीत पर 1,10,00,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है।''

भारतीय हॉकी टीम ने ऐसे जीती एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy)

चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में शनिवार 12 अगस्त को भारत 3- 1 की हार से जीतते हुए मलेशिया को अंत में, 4-3 के स्कोर से हरा दिया। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का रोमांचक अंत बहुत ही धंधा रहा भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार तरीके से 1 मिनट में दो गोल दाग दिए।

भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह (नौवें मिनट की पेनल्टी किक), गुरजंत सिंह (45′), आकाशदीप सिंह (56′) और जुगराज सिंह ने गोल किए। तीसरे क्वार्टर के अंत में भारत द्वारा किए गए दो गोलों से खेल पलट गया।

सेमीफाइनल में जीत का अंतर ऐसा था

सेमीफाइनल में भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 5-0 से जबकि मलेशिया ने दक्षिण कोरिया को 6-2 से हराया। भारत ने मलेशिया पर 5-0 से राउंड-रॉबिन लीग जीत दर्ज की। जापान के खिलाफ़ भारत का सेमीफ़ाइनल प्रदर्शन उतना ही बेहतर था। जितना वे शानदार खेल का प्रदर्शन दे सकते थे। अटैकर पूरे फॉर्म में रहकर खेल रहा था, लेकिन गोलकीपिंग भी काफी मजबूत थी - भारत ने एक भी पेनल्टी कॉर्नर नहीं लगने दी, जापान को केवल आठ बार अपने "डी" में प्रवेश करने दिया, और गोल पर सिर्फ एक ही शॉट लगा पाई थी।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story