×

India vs Pakistan Asia Cup 2023: भारत- पाकिस्तान के बीच कैंडी में 2 सितंबर को होगा हाई वोल्टेज मैच

India vs Pakistan Asia Cup 2023: एशिया कप 50 ओवर के फॉर्मेट में हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया जाएगा। यह टूर्नामेंट वनडे विश्व कप 2023 के लिए रिहर्सल के रूप में काम कर सकता है।

Yachana Jaiswal
Published on: 19 July 2023 12:01 PM GMT
India vs Pakistan Asia Cup 2023: भारत- पाकिस्तान के बीच कैंडी में 2 सितंबर को होगा हाई वोल्टेज मैच
X
India vs Pakistan Asia Cup 2023 (Pic Credit- Social Media)

India vs Pakistan Asia Cup 2023: आईसीसी मेंस वनडे मैच से पहले एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) भी होना है। एशिया कप में भी फैंस के पसंदीदा मैच का शेड्यूल कभी भी जारी हो सकता है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से एशिया कप का ड्राफ्ट शेड्यूल मिला है। जिसमें भारत और पाक के बीच मुकाबला 2 सितंबर को होना शेड्यूल है। यह मैच 2 सितंबर को, श्री लंका के कैंडी स्टेडियम में आयोजित किया जायेगा। ग्रुप ए गेम में पाकिस्तान अपने चिर प्रतिद्वंद्वी टीम भारत से खेलने के लिए तैयार है। टूर्नामेंट की शुरुआत 31 अगस्त को होगा, जिसमें पाकिस्तान मुल्तान में नेपाल से मुकाबला करेगा। मुल्तान स्टेडियम में यह इकलौता मैच खेला जाना है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान को चार मैच की मेजबानी मिली है। एक मैच मुल्तान में और बाकी तीन लाहौर में खेला जाएगा। पहले ये सभी 4 मैच एक ही जगह पर होने वाले थे लेकिन बाद में मुल्तान में भी एक मैच खेलना शेड्यूल किया गया है। तीन ग्रुप गेम और एक सुपर फ़ोर्स गेम पाकिस्तान की मेजबानी में देश में आयोजित होने वाले हैं। जबकि बाकी के 9 गेम श्रीलंका में खेले जायेंगे।

हाइब्रिड मॉडल से होगा मैच

एशिया कप 2023 के लिए हाइब्रिड मॉडल को हाल ही में एशियाई क्रिकेट परिषद(Asian Cricket Council) द्वारा मंजूरी मिली थी। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल हैं। जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश हैं। यह टूर्नामेंट 6 टीम के बीच खेला जाना है। ड्राफ्ट शेड्यूल रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान A1 होगा और भारत A2 होगा, जबकि श्रीलंका B1 और बांग्लादेश B2 होगा। इसके साथ नेपाल और अफगानिस्तान अपने-अपने ग्रुप से क्वालीफाई करते हैं, तो वे टीम के दूसरे टीमों की जगह लेंगे।

एशिया कप 2023 का फाइनल मैच 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा। जबकि A1 और A2 के बीच सुपर फोर मैच में मुकाबला 10 सितंबर को होगा। भारत और पाकिस्तान अपनी पहली मुलाकात कैंडी में करने के एक सप्ताह बाद कैंडी में ही फिर से खेल सकते हैं। अगर दोनों टीम सुपर फोर के लिए क्वालीफाई करते हैं।
फाइनल शेड्यूल की घोषणा नए पीसीबी अध्यक्ष ज़का अशरफ बुधवार 19 जुलाई को भारतीय समयानुसार 7:45 बजे कर सकते है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट में यह भी मेंशन है कि फाइनल शेड्यूल, ड्राफ्ट शेड्यूल से अलग भी हो सकता है, टूर्नामेंट में हाइब्रिड मॉडल लागू होने के साथ कई बदलाव देखने को मिल सकते है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story